A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश शादी समारोहों को लेकर CM योगी का निर्देश, गाइडलाइंस के नाम पर उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं, लोगों को जागरूक करें

शादी समारोहों को लेकर CM योगी का निर्देश, गाइडलाइंस के नाम पर उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं, लोगों को जागरूक करें

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने शादी समारोहों को लेकर जारी दिशा-निर्देशों में प्रशासन के अधिकारियों से कहा है कि गाइडलाइन के नाम पर उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं होगा।

शादी समारोहों को लेकर CM योगी का निर्देश, गाइडलाइंस के नाम पर उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं, लोगों को जागरू- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO/PTI शादी समारोहों को लेकर CM योगी का निर्देश, गाइडलाइंस के नाम पर उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं, लोगों को जागरूक करें

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने शादी समारोहों को लेकर जारी दिशा-निर्देशों में प्रशासन के अधिकारियों से कहा है कि  गाइडलाइन के नाम पर उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं होगा। लोगों को जागरूक करें, गाइडलाइन का पालन करने के लिए प्रोत्साहित करें। सीएम योगी की तरफ से जारी दिशा-निर्देश में कहा गया है कि  शादी के लिए पुलिस या प्रशासनिक अनुमति की कोई आवश्यकता नहीं होगी। इसके साथ ही उन्होंने हिदायत दी है कि कहीं से भी पुलिस दुर्व्यवहार की शिकायत आई तो सख़्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा है कि ऐसे मामलों में अधिकारियों की भी जवाबदेही तय होगी।

सीएम योगी की तरफ जारी निर्देश में कहा गया है कि केवल सूचना देकर कोविड प्रोटोकाल और गाइडलाइन के सभी निर्देशों का पालन करते हुए  विवाह समारोह का आयोजन किया जा सकता है। विवाह के लिए जिन 100 लोगों की संख्या रखी गई है उसमें बैंड बाजा वाले लोग शामिल नहीं हैं। सीएम योगी ने कहा कि गाइडलाइन के नाम पर उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं होगा। उन्होंने प्रशासन से कहा है कि वो लोगों को जागरूक करें औ गाइडलाइन का पालन करने के लिए प्रोत्साहित करें। वहीं बैंड बजाने, डीजे बजाने से रोकने वाले अधिकारियों व पुलिसकर्मियों पर कठोर कार्रवाई होगी।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश सरकार ने सोमवार को जारी ताजा दिशानिर्देशों में हॉल या ऐसे ही बंद स्थानों पर शादी तथा अन्य सामाजिक समारोहों में 100 से ज्यादा लोगों की शिरकत पर पाबंदी लगा दी थी। इसके अलावा खुले में ऐसे कार्यक्रमों के आयोजन की स्थिति में उस जगह के 40% हिस्से तक का ही इस्तेमाल किए जाने के निर्देश दिए गए थे। इन कार्यक्रमों में कोविड-19 प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करने की भी हिदायत दी गई है। 

Latest Uttar Pradesh News