A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश कोरोना का कहर: ताजमहल सहित अन्य ASI स्मारक 31 मई तक बंद

कोरोना का कहर: ताजमहल सहित अन्य ASI स्मारक 31 मई तक बंद

कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग ने ताजमहल सहित अपने सभी स्मारकों को 31 मई तक बंद करने का फैसला किया है।

<p>कोरोना का कहर: ताजमहल...- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO कोरोना का कहर: ताजमहल सहित अन्य ASI स्मारक 31 मई तक बंद 

नई दिल्ली: कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग ने ताजमहल सहित अपने सभी स्मारकों को 31 मई तक बंद करने का फैसला  संस्कृति मंत्रालय की सहमति से किया है। ये जानकारी केंद्रीय पर्यटन एवं संस्कृति राज्यमंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल ने ट्वीटर के माध्यम से दी है। बता दें कि इससे पहले 15 अप्रैल को फिर से दूसरी लहर आने पर ताजमहल सहित सभी स्मारक 15 मई तक बंद किए गए थे।

केंद्रीय संस्कृति मंत्री ने ट्वीट कर लिखा,"भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग ने कोरोना महामारी को देखते हुए अपने सभी स्मारकों को 31 मई तक बंद करने का फ़ैसला संस्कृति मंत्रालय की सहमति से किया है।"

कोरोना का कहर अभी तक जारी है और स्थितियां अनुकूल नहीं हैं। इसको देखते हुए ये निर्णय लिया गया है। निदेशक स्मारक एनके पाठक ने जारी किए गए अपने आदेश में कहा है कि कोरोना के कहर को देखते हुए संरक्षित स्मारक और संग्रहालय 31 मई तक के लिए बंद रहेंगे।

गौरतलब है कि 2020 में कोरोना संक्रमण के चलते ताजमहल 188 दिनों तक बंद था। बता दें कि देश में ASI के अंतर्गत 3693 स्मारक हैं।

Latest Uttar Pradesh News