A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश उत्तर प्रदेश: इलाहाबाद और सिद्धार्थनगर में डॉ आंबेडकर की तोड़ी गई प्रतिमा, शहर में तनाव

उत्तर प्रदेश: इलाहाबाद और सिद्धार्थनगर में डॉ आंबेडकर की तोड़ी गई प्रतिमा, शहर में तनाव

इससे पहले उत्तर प्रदेश के शहर मेरठ में भी ऐसा मामला सामने आ चुका है।

<p>तोड़फोड़ के साथ डॉ...- India TV Hindi तोड़फोड़ के साथ डॉ आंबेडकर की मूर्ती।

इलाहाबाद: उत्तर प्रदेश में कुछ दिनों पहले मेरठ में बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा तोड़े जाने के बाद अब इलाहाबाद में ऐसी ही घटना सामने आई है। कुछ अराजक तत्वों ने जिले के झूंसी इलाके में स्थित आंबेडकर की प्रतिमा को तोड़ दिया। इसके बाद पूरे इलाके में तनाव फैला हुआ है। हालांकि, पुलिस ने आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया है। इसके अलावा उत्तर प्रदेश के ही सिद्धार्थनगर में भी ऐसा ही एक मामला देखने को आया है।

यहां भी अज्ञात लोगों ने डॉ आांबेडकर की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त किया है। पुलिस के सूत्रों के मुताबिक, झूंसी थाना क्षेत्र के त्रिवेणीपुरम कालोनी में डॉ. भीमराव रामजी आंबेडकर की प्रतिमा शुक्रवार देर रात किसी समय अराजक तत्वों द्वारा तोड़ दी गई। इस घटना से क्षेत्र में तनाव फैल गया है। इस घटना के बाद फूलपुर से समाजवादी पार्टी सांसद नागेंद्र सिंह पटेल समेत सैकड़ों लोग मौके पर मौजूद हैं। शनिवार सुबह से ही पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी हो रही है और आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने की मांग की गई है

।  वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश कुलहरि ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। उन्होंने कहा कि अराजकतत्वों को चिन्हित किया जा रहा है। उन्हें जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। कुछ दिन पहले उत्तर प्रदेश सरकार डॉ भीम राव आंबेडकर के नाम में रामजी जोड़ने का आदेश भी जारी कर चुकी है। जिसके बाद इस पूरे मसले पर काफी राजनीति देखने को मिली थी।

Latest Uttar Pradesh News