A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश मुजफ्फरनगर में गन्ना किसान की खुदकुशी के बाद प्रियंका गांधी ने यूपी सरकार पर बोला हमला

मुजफ्फरनगर में गन्ना किसान की खुदकुशी के बाद प्रियंका गांधी ने यूपी सरकार पर बोला हमला

किसान कोरोना वायरस महामारी के बीच लागू लॉकडाउन की वजह से मिल में अपने गन्ने की फसल नहीं बेच सका था।

Farmer commits suicide, Farmer suicide Muzaffarnagar, Sugarcane Farmer suicide, Priyanka Gandhi- India TV Hindi Image Source : PTI FILE कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने गन्ना किसान की आत्महत्या को को लेकर बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है।

मुजफ्फरनगर: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले में एक किसान ने पेड़ से लटककर अपनी जान दे दी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, किसान कोरोना वायरस महामारी के बीच लागू लॉकडाउन की वजह से मिल में अपने गन्ने की फसल नहीं बेच सका था। इसी बात से तनाव में चल रहे किसान ने अपनी ट्यूबवेल के पास पेड़ से लटककर खुदकशी कर ली। किसान की मौत के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने मुआवजे की मांग करते हुए घंटो तक शव नहीं उठने दिया। वहीं, कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने इस मामले को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली यूपी सरकार पर निशाना साधा है।

‘पेड़ से लटका मिला शव’
पुलिस के मुताबिक, भोराकलां पुलिस थाने में पड़ने वाले सिसोली गांव का रहने वाला ओमपाल सिंह गुरुवार को अपने खेत में गया था और शाम में उसका शव पेड़ से लटका हुआ मिला। किसान के परिवार ने पुलिस को बताया कि वह महामारी की वजह से लागू बंद के कारण गन्ने की फसल नहीं बेच पाया था जिसकी वजह से वह अवसाद में चला गया था। ग्रामीणों के हंगामे के बाद पुलिस ने उन्हें समझा-बुझाकर शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है और मामले की जांच शुरू कर दी है।

प्रियंका ने बोला हमला
इस मामले को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने यूपी सरकार को निशाने पर लिया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘अपनी गन्ने की फसल को खेत में सूखता देख और पर्ची न मिलने के चलते मुजफ्फरनगर के एक गन्ना किसान ने आत्महत्या कर ली। बीजेपी का दावा था कि 14 दिनों में पूरा भुगतान दिया जाएगा लेकिन हजारों करोड़ रुपया दबाकर चीनी मिलें बंद हो चुकी हैं। मैंने 2 दिन पहले ही सरकार को इसके लिए आगाह किया था। सोचिए इस आर्थिक तंगी के दौर में भुगतान न पाने वाले किसान परिवारों पर क्या बीत रही होगी, लेकिन भाजपा सरकार अब 14 दिन में गन्ना भुगतान का नाम तक नहीं लेती।’

Latest Uttar Pradesh News