A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश खेत में बिजली का करंट लगने से पांच महिलाओं की मौत, मुख्यमंत्री ने अर्थिक सहायता की घोषणा की

खेत में बिजली का करंट लगने से पांच महिलाओं की मौत, मुख्यमंत्री ने अर्थिक सहायता की घोषणा की

जिले में फरेंदा क्षेत्र के सिधवारी टोला विश्रामपुर में धान की रोपाई करने गई पांच महिलाओं की करंट लगने से घटना स्थल पर ही मौत हो गई। घटना में बिजली विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है।

representation images- India TV Hindi representation images

महाराजगंज। जिले में फरेंदा क्षेत्र के सिधवारी टोला विश्रामपुर में धान की रोपाई करने गई पांच महिलाओं की करंट लगने से घटना स्थल पर ही मौत हो गई। घटना में बिजली विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है। जिस खेत में यह दुर्घटना हुई है, उसी खेत में हाईटेंशन वायर का खंभा मौजूद था। जिसका करंट उतरने से यह दुर्घटना हुई। 

पुलिस अधीक्षक महराजगंज, रोहित सिंह सजवान ने बताया कि सिधवारी गांव के विश्रामपुर में सोमवार शाम कई महिलाएं एक खेत में धान की रोपाई कर रही थीं। उस खेत में हाईटेंशन तार का खंभा भी है।वहां करंट लगने से पांच महिलाओं की मौत हो गई, जिनकी पहचान लक्ष्मी (17), राधिका (18), सोनी (18), वंदनी (18) और सुभावती (45) के रूप में की गई है। 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना को लेकर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने मृतक के परिजनों को अर्थिक सहायता देने की भी घोषणा की। घटना की जांच के लिए एक कमेटी गठित की गई है। 

Latest Uttar Pradesh News