A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश दिल्ली-NCR में 15 अक्टूबर से जनरेटर चलाने पर रोक, इंदिरापुरम की ज्यादातर सोसाइटी में लोग परेशान

दिल्ली-NCR में 15 अक्टूबर से जनरेटर चलाने पर रोक, इंदिरापुरम की ज्यादातर सोसाइटी में लोग परेशान

दिल्ली-एनसीआर में वायु प्रदूषण से निपटने के लिए जनरेटरों के इस्तेमाल पर रोक लगा दी गई है। दिल्ली समेत नोएडा, गाजियाबाद, ग्रेटर नोएडा, फरीदाबाद और गुरुग्राम में जरूरी व आपात सेवाओं को छोड़कर डीजल जनरेटरों के इस्तेमाल पर पूर्ण पाबंदी रहेगी।

Generators will not run in Indirapuram from October 15- India TV Hindi Image Source : FILE Generators will not run in Indirapuram from October 15

नई दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर में वायु प्रदूषण से निपटने के लिए जनरेटरों के इस्तेमाल पर रोक लगा दी गई है। दिल्ली समेत नोएडा, गाजियाबाद, ग्रेटर नोएडा, फरीदाबाद और गुरुग्राम में जरूरी व आपात सेवाओं को छोड़कर डीजल जनरेटरों के इस्तेमाल पर पूर्ण पाबंदी रहेगी। जनरेटर पर लगी रोक के चलते ग़ाज़ियाबाद के इंदिरापुरम की ज्यादातर सोसाइटी में लोग परेशान हो रहे है।

सोसाइटी के आरडब्लूए का कहना है की जनरेटर चलाने पर रोक लगाने का फैसला गलत है। उन्होंने बताया की जनरेटर न चलने से हर वर्ग के लोगों को परेशानी हो रही है। वर्क फ्रॉम होम कर रहे लोगों को ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि सोसाइटी में एसेंशियल सर्विसेज को छूट दी गयी है जिसमे लिफ्ट और कॉमन एरिया की लाइट्स जलेंगी।

पानी के लिए पंप चल सकते है लेकिन सोसाइटी की आरडब्लूए का कहना है की ऐसा कोई सिस्टम नही है जिसमे सिर्फ लिफ्ट के लिए जनरेटर चलाया जा सके। जनरेटर चलाने से पूरे टावर की लाइट आ जाती है। वहीं सोसाइटी में रह रहे लोगो का कहना है की अगर जनरेटर नही चलेगा तो वर्क फ्रॉम होम करने वाले लोगो को परेशनी होगी।

इंदिरापुरम में रह रहे एक शख्स का कहना है की पावर कट होने से कई परेशानियां होंगी। स्थानीय निवासी ने बताया की उनके पिता जी को पेस मेकर लगा हुआ है और अगर पावर कट होगा तो मुश्किलें बढ़ेंगी। सरकार को ऐसी हालत में कोई विकल्प देना चाहिए।

Latest Uttar Pradesh News