A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश सीएए हिंसा के बाद कानपुर में बंद इंटरनेट सेवा फिर से बहाल, लखनऊ में कल रात तक रहेगी 'नेटबंदी'

सीएए हिंसा के बाद कानपुर में बंद इंटरनेट सेवा फिर से बहाल, लखनऊ में कल रात तक रहेगी 'नेटबंदी'

बीते शुक्रवार को कानपुर में नागरिकता कानून के खिलाफ हुई हिंसा के बाद बंद चल रही इंटरनेट सेवाओं को एक बार फिर से बहाल कर दिया गया है।

Internet Kanpur- India TV Hindi Internet Kanpur

बीते शुक्रवार को कानपुर में नागरिकता कानून के खिलाफ हुई हिंसा के बाद बंद चल रही इंटरनेट सेवाओं को एक बार फिर से बहाल कर दिया गया है। आज सुबह से कानपुर में सभी मोबाइल आपरेटर्स ने इंटरनेट सेवा बहाल कर दी है। लेकिन राजधानी लखनऊ के लोगों को फिलहाल नेटबंदी का सामना एक दिन और करना होगा। स्थानीय प्रशासन के अनुसार राजधानी में 25 दिसंबर को रात 8 बजे तक इंटरनेट सेवाएं बंद रखी जाएंगी। 

बता दें कि शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद अचानक शहर के विभिन्न हिस्सों में तोड़फोड़, पत्थरबाजी और हिंसा की खबरें आई थीं। इस दौरान इंटरनेट पर भी अफवाहें फैलाई जा रही थीं। इसे देखते हुए प्रशासन ने सोशल मीडिया पर फैल रही अफवाहें फैलने से रोकने के लिए शहर में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी थीं। लेकिन हालात सामान्य होते देख मंगलवार सुबह से इंटरनेट सेवाएं दोबारा से चालू कर दी गई हैं। 

लखनऊ में क्रिसमस पर बंद रहेगा इंटरनेट 

कानपुर के लोगों को भले ही मंगलवार को इंटरनेट सेवाएं वापस मिल गईं। लेकिन राजधानी के लोगों को फिलहाल 36 घंट और इंतजार करना पड़ेगा। लखनऊ में भी पिछले सप्ताह से इंटरनेट सेवाएं बंद है। यहां 19 दिसंबर को हुई हिंसा में दो लोगों की मौत हो गई थी। 

Latest Uttar Pradesh News