A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश Lockdown: खाना ही नहीं, जरूरत पड़ने पर खून भी दे रहे यूपी पुलिस के जवान

Lockdown: खाना ही नहीं, जरूरत पड़ने पर खून भी दे रहे यूपी पुलिस के जवान

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से पूरा देश जूझ रहा है। हर जगह लॉक डाउन कर दिया गया है। सामूहिक संकट की इस घड़ी में उत्तर प्रदेश पुलिस भी लोगों की मदद में लगी है।

UP Police- India TV Hindi Image Source : INDIA TV खाना ही नहीं, जरूरत पड़ने पर खून भी दे रहे यूपी पुलिस के जवान

लखनऊ. वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से पूरा देश जूझ रहा है। हर जगह लॉक डाउन कर दिया गया है। सामूहिक संकट की इस घड़ी में उत्तर प्रदेश पुलिस भी लोगों की मदद में लगी है। यूपी पुलिस घर जाने की आस में सड़कों पर बैठे लोगों को खाना-पानी तो दे ही रही है, जरूरत पड़ने पर खून देने से भी नहीं हिचक रही है।
 
ऐसा ही एक मामला रविवार को राजधानी लखनऊ में सामने आया है, जहां तीन पुलिसकर्मियों ने ब्लड डोनेट कर खाकी का फर्ज निभाया। मिली जानकारी के अनुसार सिदार्धनगर में तैनात एक पशु चिकित्सक के बीमार पिता को खून की आवश्यकता थी। वह जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहे थे।

इस बारे में जैसे ही पुलिस के जवानों को पता चला, तो चार जवान अपनी इच्छा से ब्लड डोनेट करने के लिए अस्पताल पहुंच गए। हेड कॉन्स्टेबल दिलीप पटेल, कॉन्स्टेबल अविनाश उपाध्याय और कॉन्स्टेबल प्रदीप गंगवार ने चार यूनिट ब्लड देकर अपना फर्ज निभाया।

बेटे ने जताया उत्तर प्रदेश पुलिस का आभार

पशू चिकित्सक के बेटे ने यूपी पुलिस को धन्यवाद कहते हुए कहा कि मेरे पिता जी को दो यूनिट बल्ड की जरूरत थी। इसके लिए मैंने अपने कई दोस्तों को फोन किया। मेरे किसी दोस्त ने इस बात की जानकारी पुलिस के जवानों को दी, तो पुलिस के चार जवानों ने आकर मेरे पिता जी को चार यूनिट बल्ड देकर उनकी जान बचाई है। इसके लिए मैं उत्तर प्रदेश पुलिस का बहुत आभारी हूं।

Latest Uttar Pradesh News