A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश लखनऊ के लोकभवन में बड़ा हादसा, लोहे का गेट गिरने से बच्ची की मौत

लखनऊ के लोकभवन में बड़ा हादसा, लोहे का गेट गिरने से बच्ची की मौत

लखनऊ के लोकभवन में जो कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का दफ्तर है उसमें बड़ा हादसा हुआ है। अंडर कंस्ट्रक्शन हिस्से में एक लोहे का गेट गिरने से एक मजदूर की बच्ची की मौत हो गई। मृतक बच्ची का नाम किरन है और उसकी उम्र लगभग 7 साल है। पुलिस हादसे की जांच कर

lokbhawan lucknow- India TV Hindi lokbhawan lucknow

लखनऊ: मुख्यमंत्री कार्यालय लोकभवन के एक निर्माणाधीन हिस्से के लोहे के दरवाजे से लटककर खेलते वक्त गिर जाने से एक 9 साल की बच्ची की मौत हो गयी। उप्र राजकीय निर्माण निगम ने इस घटना की जांच के आदेश दिये है।

निगम ने पीड़ित परिवार को डेढ़ लाख रूपये का मुआवजा दिया है तथा निर्माणाधीन स्थल पर एक सुरक्षा कर्मी तैनात कर दिया है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार भवन के निर्माणाधीन हिस्से में आज दोपहर लोहे के दरवाजे से लटककर किरन (9) खेल रही थी कि अचानक लोहे का दरवाजा खुलकर बच्ची पर गिर पड़ा, जिससे वह बुरी तरह से घायल हो गयी। बच्ची को तुरंत अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी मौत हो गयी। लोकभवन का एक हिस्सा अभी निर्माणाधीन है।

इस घटना की सूचना मिलते ही प्रशासनिक अमले में हड़कंप मच गया और तुरंत प्रबंध निदेशक उप्र राजकीय निर्माण निगम ने घटनास्थल का दौरा किया और महाप्रबंधक स्तर के दो अधिकारियों को इस घटना की जांच के आदेश दिये है। प्रबंध निदेशक ने बच्ची के परिजनों को डेढ़ लाख रूपये का मुआवजा दिया है तथा निर्माणाधीन स्थल पर एक सुरक्षाकर्मी तैनात करने के आदेश दे दिये है। बच्ची किरन की मां उस निर्माणाधीन स्थल पर मजदूरी कर रही थी।

 

लखनऊ के लोकभवन में जो कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का दफ्तर है उसमें बड़ा हादसा हुआ है। अंडर कंस्ट्रक्शन हिस्से में एक लोहे का गेट गिरने से एक मजदूर की बच्ची की मौत हो गई। मृतक बच्ची का नाम किरन है और उसकी उम्र लगभग 9 साल है। पुलिस हादसे की जांच कर रही है।

मिली जानकारी के मुताब‌िक, यूपी सीएम के दफ्तर लोकभवन के पिछले हिस्से में कुछ कंस्ट्रक्शन का काम चल रहा था। वहां काम करने वाले मजदूरों में से लखीमपुर की रहने वाली एक मजदूर की बेटी किरन भी वहीं खेल रही थी। इसी दौरान गेट की वेल्ड‌िंग टूट गई और वो गिर पड़ा जिससे बच्ची गेट के मलबे के नीचे दब गई। हादसे के बाद बच्ची को सिविल हॉस्पिटल लाया गया जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित किया।

Latest Uttar Pradesh News