Hindi News भारत उत्तर प्रदेश रेल कोच फैक्‍ट्री से 'राफेल' पर निशाना, कांग्रेस को सिर्फ क्‍वात्रोची मामा और मिशेल अंकल की फिक्र: मोदी

रेल कोच फैक्‍ट्री से 'राफेल' पर निशाना, कांग्रेस को सिर्फ क्‍वात्रोची मामा और मिशेल अंकल की फिक्र: मोदी

कांग्रेस के गढ़ रायबरेली में रेल कोच फैक्टरी की विस्तार योजना के उद्घाटन के मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस करारा हमला बोला।

<p>PM Modi</p>- India TV Hindi PM Modi

कांग्रेस के गढ़ रायबरेली में रेल कोच फैक्‍टरी की विस्‍तार योजना के उद्घाटन के मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस करारा हमला बोला। प्रधानमंत्री ने राफेल पर राहुल के सवालों का चुन चुन कर जवाब दिया। अपने भाषण में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि रक्षा सौदों के मामलों में कांग्रेस का इतिहास हमेशा से ही काला रहा है। कांग्रेस को हमेशा से ही बिचौलियों की फिक्र रहती है। प्रधानमंत्री ने यहां बोफोस मामले के आरोपी क्‍वात्रोची को 'मामा' और अगस्‍तावेस्‍टलेंड मामले के आरोपी को 'मिशेल मामा' कहा। कांग्रेस पर हमला बोलते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस की कृषि नीतियों के भी जम कर आलोचना की। 

रायबरेली की माडर्न कोच फैक्‍ट्री में रेल डिब्‍बों की निर्माण क्षमता में वृद्धि से जुड़ी परियोजना के उद्घाटन के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आम सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस को हमेशा बिचौलियों की चिंता रहती है, इसीलिए क्रिश्चियन मिशले को बचाने के लिए पार्टी ने अपना वकील ही उतार दिया था। उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस भारतीय सेना को, भारतीय रक्षा मंत्री को, प्रधानमंत्री को सभी को झूठा मानती है। उन्‍होंने सर्जिकल स्‍ट्राइक पर उंगली उठाने वाले विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस को दुश्‍मन की बात सच्‍ची लगती है और वह भारतीय सेना को गुंडा मानते हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि यदि यूपीए सरकार 2014 में वापस आती तो वह तेजस विमान को बक्‍से में बंद कर देती। जबकि आज इसे भारतीय वायु सेना में शामिल किया गया है। 

कांग्रेस की कृषि नीतियों पर भी हमला बोलते हुए प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर झूठ फैलाने का आरोप लगाया। उन्‍होंने बताया कि बिचौलियों के दबाव में कांग्रेस अपने 10 साल के राज में यूरिया में 100 प्रतिशत नीम कोटिंग से बचती रही। वहीं किसान यूरिया की कमी से जूझता रहा। उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस ने स्‍वामिनाथन आयोग की सिफारिशों को 10 साल में लागू नहीं किया। जबकि हमने इसे लागू करते हुए 22 फसलों पर एमएसपी तय की। जिससे किसानों की जेब में 60 लाख करोड़ रुपए की आय आई। 

Latest Uttar Pradesh News