A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश लापरवाही: गाजियाबाद में कूड़े के ढेर में मिले PPE किट्स, प्रशासन में मचा हड़कंप

लापरवाही: गाजियाबाद में कूड़े के ढेर में मिले PPE किट्स, प्रशासन में मचा हड़कंप

दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में एक बड़ी लापरवाही सामने आई है। गाजियाबाद में कूड़े के ढेर में PPE किट्स मिले हैं।

<p>PPE Kits in Ghaziabad</p>- India TV Hindi Image Source : ANI PPE Kits in Ghaziabad

दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में एक बड़ी लापरवाही सामने आई है। गाजियाबाद में कूड़े के ढेर में PPE किट्स मिले हैं। यह घटना सामने आने के बाद से प्रशासन में हड़कंप मच गया है। फिलहाल यह पता किया जा रहा है कि यह चूक कैसे हुई और कहां हुई। यह घटना सामने आने के बाद गाजियाबाद के सीएमओ नरेंद्र कुमार गुप्ता ने बताया इस मामले को संज्ञान में ले लिया गया है। इस मामले की जांच करवाई जाएगी। प्रदूषण विभाग को भी इसकी सूचना दे दी है। 

सीएमओ ने बताया कि आजकल सभी किट्स का इस्तेमाल कर रहे हैं, जांच के बाद ही कुछ बताया जा सकेगा। बता दें कि स्वास्थ्य सेवा में संबंधित कर्मी इसे अनिवार्य रूप से पहनते हैं। इसके इस्तेमाल के बाद निपटान के लिए पूरा प्रोटोकॉल तैयार किया गया है। कोरोना संकट के दौरान इस प्रकार से खुले स्थान पर कूड़े में पीपीई किट का मिलना सुरक्षा में बड़ी चूक माना जा रहा है।

नरेंद्र कुमार गुप्ता CMO गाजियाबाद ने PPE किट्स के निपटान की जानकारी देते हुए बताया- PPE किट्स अस्पताल के सारे कर्मी कम से कम 4 घंटों के लिए पहनते हैं। उसके बाद एक पीले बैग में फेंकते हैं। उस बैग को एक कंपनी जिसके साथ हमारा टाय अप है, अपने यंत्र में ले जाकर उसका निपटान करती है।

Latest Uttar Pradesh News