A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश योगी ने कहा, यूपी में मिली ऐतिहासिक जीत का क्रेडिट PM मोदी और अमित शाह को

योगी ने कहा, यूपी में मिली ऐतिहासिक जीत का क्रेडिट PM मोदी और अमित शाह को

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह को जीत का श्रेय देते हुए योगी ने 2019 के लिए अपनी रणनीति का खुलासा भी कर दिया...

Yogi Adityanath | AP Photo- India TV Hindi Yogi Adityanath | AP Photo

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश निकाय चुनावों में भारतीय जनता पार्टी की शानदार जीत से खुश उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जीत का श्रेय PM नरेंद्र मोदी और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को दिया। योगी ने कहा कि बीजेपी को मोदी के विकास के विजन और अमित शाह के रणनीतिक कौशल के अनुसरण की वजह से यूपी निकाय चुनावों में यह बड़ी जीत मिली है। वहीं इस मौके पर योगी ने कहा कि बीजेपी अब 2019 में शत-प्रतिशत परिणाम लाने पर ध्यान केंद्रित करेगी।

योगी ने कहा, 'बीजेपी को ऐतिहासिक जीत पीएम मोदी के विकास के विजन और अमित शाह की रणनीतिक कुशलता के अनुसरण के कारण मिली।' वहीं राहुल गांधी और कांग्रेस पर हमला करते हुए यूपी के सीएम ने कहा कि गुजरात में बातें करने वाले यूपी में खाता भी नहीं खोल पाए। सीएम योगी ने कहा, 'अमेठी में कांग्रेस का पूरी तरह सफाया हो गया है।' योगी ने कहा कि मुझे लगता है कि निकाय चुनाव के परिणाम हमें और अधिक जिम्मेदार बनाते हैं। उन्होंने कहा, 'आम जन के साथ हम सबको संवाद बनाए रखना है। 2019 में बीजेपी शत प्रतिशत परिणाम के लक्ष्य पर कार्य करेगी।'

उत्तर प्रदेश निकाय चुनावों में भारतीय जनता पार्टी ने शानदार प्रदर्शन किया है। पार्टी ने 652 में से 340 सीटों पर बढ़त बनाई जबकि 116 सीटों के साथ बीएसपी, 81 सीटों के साथ समाजवादी पार्टी और 19 सीटों के साथ कांग्रेस काफी पीछे रही। वहीं अन्य की बात करें तो उन्होंने 94 पर बढ़त हासिल कर रखी थी या जीत दर्ज कर ली थी। अंतिम नतीजों में थोड़ा-बहुत अंतर देखने को मिल सकता है लेकिन इन नतीजों से एक बात साफ हो गई कि बीजेपी यूपी में अपने प्रतिद्वंदियों से फिलहाल मीलों आगे है।

Latest Uttar Pradesh News