A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश UP: पूर्व मुख्यमंत्री पर 30.75 लाख का बिजली बिल बकाया

UP: पूर्व मुख्यमंत्री पर 30.75 लाख का बिजली बिल बकाया

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और मध्यप्रदेश के राज्यपाल रहे दिवंगत राम नरेश यादव पर बिजली का 30.75 लाख रुपये का बिल बकाया होने का मामला सामने आया है। मध्यांचल विद्युत वितरण निगम द्वारा जारी बकायेदारों की सूची में राम नरेश सबसे बड़े बकायेदारों में

electric bill- India TV Hindi electric bill

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और मध्यप्रदेश के राज्यपाल रहे दिवंगत राम नरेश यादव पर बिजली का 30.75 लाख रुपये का बिल बकाया होने का मामला सामने आया है। मध्यांचल विद्युत वितरण निगम द्वारा जारी बकायेदारों की सूची में राम नरेश सबसे बड़े बकायेदारों में शामिल हैं।

विभाग द्वारा जारी इस सूची में राजभवन डिवीजन, अमीनाबाद डिवीजन और हुसैनगंज डिवीजन के 10-10 बड़े बकायेदारों पर 152.13 लाख रुपये के बकाया का नोटिस जारी किया गया है।

रामनरेश यादव वर्ष 1977 से 1979 के मध्य उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे थे। इसके बाद बाबू बनारसी दास सरकार में वह उप मुख्यमंत्री बनाए गए थे। वर्ष 2011 में राम नरेश यादव मध्यप्रदेश के राज्यपाल नियुक्त हुए। 22 नवंबर, 2016 को लखनऊ स्थित पीजीआई में लंबी बीमारी के बाद राम नरेश का निधन हो गया था।

मध्यांचल विद्युत निगम की पीआरओ शालिनी यादव ने बताया, "पूर्व मुख्यमंत्री राम नरेश यादव पर बिजली का 30.75 लाख रुपये का बिल बकाया है। इस सूची में दूसरा नाम राजधानी के शाहनजफ रोड स्थित टीएस मोटर का है, जिन पर 12.17 लाख रुपये का बिल बकाया है। इसी प्रकार हुसैनगंज डिवीजन में मोहम्मद सलीम पर 11.52 लाख रुपये का विद्युत बिल बकाया है। इस सूची में कुल 30 बकायेदारों पर इस साल जून तक 152.13 लाख रुपये का विद्युत बिल बकाया है।"

Latest Uttar Pradesh News