A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश मध्य प्रदेश पुलिस ने विकास दुबे को यूपी एसटीएफ को सौंपा, सड़क के रास्ते कानपुर रवाना हुआ काफिला

मध्य प्रदेश पुलिस ने विकास दुबे को यूपी एसटीएफ को सौंपा, सड़क के रास्ते कानपुर रवाना हुआ काफिला

कानपुर शूटआउट कांड के मुख्य आरोपी विकास दुबे को मध्य प्रदेश पुलिस ने यूपी एसटीएफ को सौंप दिया है। बताया जा रहा है कि विकास को सड़क के रास्ते यूपी एसटीएफ कानपुर के लिए निकल चुकी है।

vikas dubey handed over to UP STF- India TV Hindi Image Source : INDIA TV vikas dubey handed over to UP STF

नई दिल्ली/लखनऊ/मध्य प्रदेश। कानपुर शूटआउट कांड के मुख्य आरोपी विकास दुबे को मध्य प्रदेश पुलिस ने यूपी एसटीएफ को सौंप दिया है। बताया जा रहा है कि विकास को लेकर सड़क के रास्ते यूपी एसटीएफ कानपुर के लिए निकल चुकी है। मिली जानकारी के अनुसार, उत्तरप्रदेश एसटीएफ 2 गाडियों में उज्जैन आई थी। यूपी एसटीएफ के साथ उज्जैन पुलिस भी रवाना हुई है। उज्जैन पुलिस यूपी पुलिस के साथ यूपी बार्डर तक जाएगी। कुल 5 गाड़ियों का काफिला उज्जैन से रवाना हुआ है।

उज्जैन एसपी मनोज कुमार सिंह ने बताया कि विकास दुबे को पकड़ने में किसी तरह की कोताही नहीं बरती गई। हमने यूपी से कन्फर्म करने के पास उसे गिरफ्तार किया। गैंगस्टर विकास दुबे ने पहले अपना नाम और आईडी गलत बताई। गंभीरता से पूछताछ करने पर उसने विकास दुबे नाम बताया। कंफर्म करने के लिए हमने यूपी SSP से संपर्क किया। वहां से फोटो मंगवाकर तफ्तीश की। हमने उसे यूपी STF की टीम के हवाले कर दिया है। टीम उसे लेकर यूपी रवाना हो गई है।

उज्जैन एसपी मनोज कुमार सिंह ने आगे बताया कि  एसपी ने बताया कि विकास दुबे से उज्‍जैन पुलिस ने लगभग 8 घंटों तक पूछताछ की है। उज्जैन कोर्ट में लिखा पढ़ी के बाद उत्तर प्रदेश स्पेशल टास्क फोर्स ने सीधे विकास दुबे को गिरफ्तार कर लिया है। उज्जैन में महाकाल थाने की पुलिस ने विकास दुबे को यूपी एसटीएफ को सौंप दिया है। 

बता दें कि आज सुबह ही गैंगस्टर विकास दुबे उज्जैन के महाकाल मंदिर से गिरफ्तार किया गया है और उससे उज्जैन पुलिस सेंटर में पूछताछ की गई है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक विकास को पुलिस की होनेवाली रेड के बारे मे काफ़ी पहले से ही जानकारी थी। इसीलिए उसने अपने साथियों को बुला लिया था। उसने सभी को कहा था कि कुछ ख़तरा है इसलिये हथियार लेकर आने के भी कहा था। विकास का कहना है कि आमतौर पर उसके साथी वैसे भी हथियार लेकर ही आसपास जाते थे। लेकिन घटना के एक दिन पहले ही उसने लोगों को बोल दिया था कि हथियार लेकर आएं।

Latest Uttar Pradesh News