A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश मेरठ के सरधना में बनेगी एशिया की सबसे बड़ी स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी, जानें कैसी चल रही तैयारी

मेरठ के सरधना में बनेगी एशिया की सबसे बड़ी स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी, जानें कैसी चल रही तैयारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2 जनवरी को खेल विश्वविद्यालय का शिलान्यास करेंगे। इसके बाद राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी तथा अर्जुन पुरस्कार से पुरस्कृत पश्चिम उत्तर प्रदेश के 25 खिलाड़ियों से संवाद भी करेंगे।

<p>मेरठ के सरधना में...- India TV Hindi Image Source : SCOIAL MEDIA मेरठ के सरधना में बनेगी एशिया की सबसे बड़ी स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी

Highlights

  • यूपी को स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी के जरिए मिलेगी बड़ी सौगात
  • 2 जनवरी को होगा मेजर ध्यान चंद स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी का शिलान्यास

मेरठ: उत्तर प्रदेश के युवाओं को स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी के जरिए बड़ी सौगात मिलने वाली है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मेरठ जिले के सलावा गांव में 2 जनवरी को खेल विश्वविद्यालय का शिलान्यास करेंगे। चुनावों से पहले युवाओं को साधने के लिए बीजेपी हर तरीके से तैयार है ऐसे में जब इंडिया टीवी ने सरधना के विधायक संगीत सोम से बात की तो उन्होंने कहा कि मेजर ध्यानचंद यूनिवर्सिटी यूपी की ही नहीं एशिया की सबसे बड़ी यूनिवर्सिटी बनने जा रही है जिसकी नींव पीएम मोदी रखेंगे। पूरे पश्चिमी उत्तर प्रदेश के लिए यह सौभाग्य की बात है। इससे युवाओं को एक नई दिशा मिलने जा रही है। बता दें कि कार्यक्रम की तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी है जिसका जायजा लेने विधायक वहां पहुंचे थे।

विपक्ष पर हमला करते हुए संगीत सोम ने कहा, ''चुनाव की दृष्टि से स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी नहीं बनाई गई है। अभी स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी का शिलान्यास होगा, नींव रखी जाएगी लेकिन ऐसे में विपक्ष जरूर इसे मुद्दा बनाने में आगे नजर आएगा और 2022 के चुनावों से जोड़ेगा।'' विधायक ने कहा, ''हम हरियाणा की तर्ज पर उत्तर प्रदेश में भी खेलों में लोगों का रुझान बढ़ाना चाहते हैं। उत्तर प्रदेश अब पिछले पांच सालों से उत्तम प्रदेश बनने की ओर अग्रसर है।''

बता दें कि पीएम मोदी दो जनवरी को खेल विश्वविद्यालय का शिलान्यास करने के साथ ही एक सभा को भी संबोधित करेंगे जिसके लिए प्रशासन ने तैयारियां तेज़ कर दी हैं। मेरठ मंडल के आयुक्त सुरेंद्र सिंह ने जिले व मेरठ मंडल के अन्य अधिकारियों के साथ रविवार को इस बाबत ऑनलाइन बैठक की थी। उन्होंने कार्यक्रम को सफलतापूर्वक संपन्न कराने के लिए सभी तैयारियों को समय से पूर्ण करने के लिये अधिकारियों को निर्देश दिए।

सिंह ने बताया कि प्रधानमंत्री बटन दबाकर खेल विश्वविद्यालय का शिलान्यास करेंगे और प्रधानमंत्री राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी तथा अर्जुन पुरस्कार से पुरस्कृत पश्चिम उत्तर प्रदेश के 25 खिलाड़ियों से संवाद भी करेंगे। जिलाधिकारी के बालाजी ने बताया कि मेजर ध्यान चंद्र खेल विश्वविद्यालय का निर्माण मेरठ के ग्राम सलावा में किया जायेगा जिसका कुल क्षेत्रफल 36.9813 हेक्टेयर है।

देखिए पूरा इंटरव्यू-

Latest Uttar Pradesh News