A
Hindi News जम्मू और कश्मीर जम्मू-कश्मीर के उरी में एक और आतंकी मारा गया, इलाके में सर्च अभियान जारी

जम्मू-कश्मीर के उरी में एक और आतंकी मारा गया, इलाके में सर्च अभियान जारी

उरी में सेना के अधिकारी ने बताया कि गोलीबारी में अब तक दो आतंकवादी मारे गए हैं, अभी एक का शव बरामद हुआ है।

उरी में एक और आतंकी मारा गया - India TV Hindi Image Source : INDIA TV उरी में एक और आतंकी मारा गया

जम्मू-कश्मीर के उरी में घुसपैठ की कोशिश कर रहे दो आतंकियों को सेना ने मार गिराया है। उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले में उरी के सबुरा नाला इलाके में सुरक्षा बलों द्वारा घुसपैठ की कोशिश को नाकाम करने के बाद एक और अज्ञात आतंकवादी मारा गया है, जिससे मरने वालों की संख्या दो हो गई है। एक अधिकारी ने बताया कि गोलीबारी में अब तक दो आतंकवादी मारे गए हैं, अभी एक का शव बरामद हुआ है।

इलाके में सर्च अभियान जारी

इससे पहले सुबह में आतंकवादियों की गतिविधियों का पता चला था। घुसपैठियों को सुरक्षा बलों ने चुनौती दी, जिसके बाद गोलीबारी हुई। सेना के अधिकारी ने बताया कि गोलीबारी के दौरान एक आतंकवादी मारा गया, जिसकी पहचान अभी तक नहीं हो पाई है। इलाके में सर्च अभियान अभी भी जारी है।

शुक्रवार को मारा गया था एक आतंकी

इससे पहले सुरक्षाबलों ने एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए शुक्रवार को बारामूला जिले में नियंत्रण रेखा के पास घुसपैठ की कोशिश नाकाम कर दी और एक आतंकवादी को मार गिराया। अधिकारियों ने बताया कि सेना के सतर्क जवानों ने जिले के उरी इलाके के सबुरा नाला रुस्तम में नियंत्रण रेखा के पास कुछ संदिग्ध गतिविधियां देखीं और घुसपैठियों को ललकारा। उन्होंने कहा कि इस पर घुसपैठियों ने गोलीबारी शुरू कर दी जिसका सैनिकों ने जवाब दिया। अधिकारियों ने कहा कि इस दौरान कम से कम एक आतंकवादी मारा गया। उन्होंने बताया कि मारे गए एक आतंकवादी का शव बरामद कर लिया गया है।

आतंकी के पास से हथियार बरामद

मुठभेड़ स्थल से दो एके राइफल, तीन मैगजीन, चार हथगोले और 10,250 रुपये की भारतीय मुद्रा समेत भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया। सुरक्षा अधिकारियों ने कहा कि घुसपैठ की कोशिश को सफलतापूर्वक नाकाम किया जाना अगले महीने होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है।

रिपोर्ट- जहांगीर मलिक