A
Hindi News एजुकेशन परीक्षा CGBSE Exam Dates 2020: छत्तीसगढ़ बोर्ड ने जारी किया 10वीं-12वीं एग्जाम का नया शेड्यूल, जानिए कब होगी परीक्षा

CGBSE Exam Dates 2020: छत्तीसगढ़ बोर्ड ने जारी किया 10वीं-12वीं एग्जाम का नया शेड्यूल, जानिए कब होगी परीक्षा

कोरोनावायरस के चलते कई राज्यों ने बोर्ड की परीक्षाएं बीच में ही स्थगित कर दी थीं। इनमें छत्तीसगढ़ बोर्ड (CGBSE)भी शामिल है। लेकिन अब छत्तीसगढ़ बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेश (CGBSE) ने कोरोनावायरस के कारण पोस्टपोन हुई 10वीं और 12वीं की बची हुई परीक्षाओं के लिए नई तारीखों की घोषणा कर दी है।

cgbse new exam schedule 2020- India TV Hindi cgbse 10th, 12th new exam schedule 2020

CGBSE Exam Dates 2020: कोरोनावायरस के चलते कई राज्यों ने बोर्ड की परीक्षाएं बीच में ही स्थगित कर दी थीं। इनमें छत्तीसगढ़ बोर्ड (CGBSE)भी शामिल है। लेकिन छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल ने 10वीं & 12वीं कक्षा के उन विषयों की परीक्षाओं का रिवाइज्ड शेड्यूल जारी कर दिया जो कोरोनावायरस के कारण पोस्टपोन हुई है। अब यह परीक्षाएं मई के पहले सप्ताह में होंगी। जारी शेड्यूल के अनुसार 12वीं की परीक्षा 4 मई से शुरू होंगी और 8 मई को खत्म हो जाएंगी। वहीं 10वीं की परीक्षाएं 4 और 5 मई को होगी ऐसे में कौन से दिन कौनसी परीक्षा होगी। छात्र इसकी पूरी जानकारी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं।

हाल ही में कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रकोप के मद्देनजर कक्षा 1 से 9 और कक्षा 11 तक के छात्रों को प्रमोट कर दिया गया है। इन छात्र-छात्राओं को बिना परीक्षा के पास कर दिया गया है। हालांकि बोर्ड या छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा अब तक ये साफ नहीं किया गया है कि राज्य में स्कूल-कॉलेज कब से खोले जाएंगे। लॉकडाउन बढ़ने की चर्चा के बीच ये भी संभावना जताई जा रही है कि 14 अप्रैल के बाद भी स्कूल व कॉलेज बंद ही रह सकते हैं।

 

Latest Education News