A
Hindi News एजुकेशन नौकरी खुशखबरी: रक्षा मंत्रालय में नौकरी का सुनहरा मौका, यूं करें आवेदन

खुशखबरी: रक्षा मंत्रालय में नौकरी का सुनहरा मौका, यूं करें आवेदन

भारत सरकार ने रक्षा मंत्रालय में वैकेंसी निकाली है। इन पदों के लिए आपको 15 मई से पहले आवेदन करना होगा...

Ministry of Defence Vacancy for Junior Hindi Translator, Sub Divisional Officer and Hindi Typist - India TV Hindi Ministry of Defence Vacancy for Junior Hindi Translator, Sub Divisional Officer and Hindi Typist | Pixabay.com

भारत सरकार ने रक्षा मंत्रालय में वैकेंसी निकाली है। यदि आपके अंदर एक अच्छे ट्रांसलेटर और टाइपिस्ट के गुण हैं तो आप इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। रक्षा मंत्रालय ने जूनिय हिंदी ट्रांसलेटर, सब डिविजनल ऑफिसर-1 और हिंदी टाइपिस्ट के पदों पर वैकेंसी निकाली है। इन पदों के लिए आपको 15 मई से पहले आवेदन करना होगा। कुल 24 पदों के लिए भर्ती निकाली गई है जिसमें शैक्षणिक योग्यता का निर्धारण पदानुसार किया गया है। इस भर्ती के बारे में आप विस्तृत जानकारी आधिकारिक वेबसाइट www.cbdehuroad.org पर जाकर ले सकते हैं।

रक्षा मंत्रालय ने ये भर्तियां जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर, सब डिविजनल ऑफिसर-1 और हिंदी टाइपिस्ट पदों पर निकाली है। जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर के लिए आयु सीमा 18-30 वर्ष, सब डिविजनल ऑफिसर-1 के लिए आयु सीमा 18-32 वर्ष और हिंदी टाइपिस्ट के लिए आयु सीमा 18-27 वर्ष निर्धारित की गई है। इन तीनों ही पदों के लिए अलग-अलग वेतनमान का निर्धारण किया गया है। इन पदों के लिए इच्छुक उम्मीदवार 15 मई तक आवेदन कर सकते हैं।

उम्मीदवारों को पूर्ण रूप से भरे हुए आवेदन पत्र के साथ सभी दस्तावेजों की स्वप्रमाणित प्रतियों को 'प्रिंसिपल डायरेक्टर, डिफेंस एस्टेट इस्टीट्यूट, साउथर्न कमांड, ईसीएचएस पॉलिक्लिनिक के निकट, कोंढवा रोड, पुणे (महाराष्ट्र)-411040 के पते पर भेजना होगा। आवेदकों का चयन लिखित परीक्षा या स्किल टेस्ट के आधार पर होगा। परीक्षा के बारे में अन्य जानकारियों के लिए आप यहां पर क्लिक कर सकते हैं या http://www.cbdehuroad.org/documents/notification%20for%20publication.pdf पर जाकर विस्तृत नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

Latest Education News