A
Hindi News मध्य-प्रदेश मध्य प्रदेश चुनाव में ओवैसी की पार्टी AIMIM की एंट्री, बुरहानपुर सीट से उतारा कैंडिडेट

मध्य प्रदेश चुनाव में ओवैसी की पार्टी AIMIM की एंट्री, बुरहानपुर सीट से उतारा कैंडिडेट

मध्य प्रदेश चुनाव में ओवैसी की AIMIM ने अपने कैंडिडेट का ऐलान किया है। मुस्लिम बाहुल्य बुरहानपुर विधानसभा सीट से AIMIM ने पूर्व नेता प्रतिपक्ष नफीस मंशा को टिकट दिया है। इस सीट पर कांग्रेस के सुरेंद्र सिंह शेरा का जबरदस्त विरोध हो रहा है।

Nafees Mansha- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO ओवैसी की पार्टी AIMIM ने नफीस मंशा को दिया टिकट

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में अब असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) की एंट्री हो गई है। दरअसल, इस विधानसभा चुनाव में एआईएमआईएम की एंट्री दक्षिण का द्वार कहे जाने वाले अल्पसंख्यक बाहुल्य बुरहानपुर सीट से हुई है। बताया जा रहा है कि कांग्रेस ने इस सीट से अल्पसंख्यक नेता को टिकट नहीं दिया है। ओवैसी की पार्टी इस बात से नाराज थी और पूर्व नेता प्रतिपक्ष नफीस मंशा को बुरहानपुर सीट से अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया। 

बुरहानपुर है मुस्लिम बाहुल्य सीट
प्रदेश के बुरहानपुर विधानसभा सीट से एआईएमआईएम उम्मीदवार नफीस मंशा को टिकट मिलने पर इस सीट पर मुकाबला बड़ा ही रोचक हो गया। गौरतलब है कि बुरहानपुर मुस्लिम बाहुल्य सीट है और यहां से कांग्रेस द्वारा उतारे गए प्रत्याशी का भी खूब विरोध हो रहा है। कैंडिडेट के ऐलान के बाद से ही बुरहानपुर से अल्पसंख्यक नेता को टिकट देने की मांग जोरों पर थी, लिहाजा AIMIM ने भी मौका देखकर दांव लगा दिया और नफीस मंशा को अपना मुस्लिम कैंडिडेट बनाकर चुनावी रण में उतार दिया। AIMIM के इस दांव से कांग्रेस और भाजपा दोनों की मुश्किलें बढ़त सकती हैं।

निकाय चुनाव में भी AIMIM ने दिखाया था दम
ओवैसी की पार्टी AIMIM से टिकट मिलने पर महाराष्ट्र के औरंगाबाद से बुरहानपुर पहुंचे नफीस मंशा खान का हजारों की संख्या में मौजूद समर्थकों ने स्वागत किया। गौर करने वाली बात ये भी है कि यहां नगर निगम चुनाव में AIMIM ने अपने दम दिखाया था। यहां से इसका एक पार्षद भी जीतकर आया है। निकाय चुनाव में करीब 10 हजार वोट AIMIM को मिले थे जबकि कांग्रेस का उम्मीदवार केवल 235 वोटों से ही हार गया था। उस दौरान भी मुस्लिम बाहुल्य इलाकों से अधिकांश वोट ओवैसी की पार्टी को ही मिले थे।

बुरहानपुर से कांग्रेस और बीजेपी ने किसे उतारा
ये भी बता दें कि बुरहानपुर विधानसभा सीट से कांग्रेस ने सुरेंद्र सिंह शेरा को मैदान में उतारा है। शेरा का विरोध ना सिर्फ अल्पसंख्यक समाज के लोग कर रहे हैं बल्कि खुद कांग्रेस के अल्पसंख्यक नेता विरोध कर रहे हैं। आलम ये है कि इससे नाराज 23 अल्पसंख्यक कांग्रेसी पार्षदों ने पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा तक दे दिया। इसके अलावा भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने बुरहानपुर सीट से पूर्व मंत्री अर्चना चिटनीस को अपना उम्मीदवार बनाया है।

ये भी पढ़ें-

इजराइल-हमास संघर्ष पर पीएम मोदी और मिस्र के राष्ट्रपति ने फोन पर की बात, गाजा पट्टी के हालात पर हुई चर्चा

"पीएम मोदी ने सबके बैंक खातों में 15 लाख देने का वादा किया था, लेकिन मैं..." राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ में क्या कहा?