A
Hindi News मध्य-प्रदेश मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमण के 18 नए मामले, ऐक्टिव केस 100 के नीचे

मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमण के 18 नए मामले, ऐक्टिव केस 100 के नीचे

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी ने बताया कि मध्य प्रदेश में वर्तमान में कोविड-19 के केवल 95 ऐक्टिव केस हैं।

Madhya Pradesh Coronavirus Death, Madhya Pradesh Coronavirus, Indore Coronavirus- India TV Hindi Image Source : INDIA TV मध्य प्रदेश में गुरुवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 18 नए मामले सामने आए।

भोपाल: मध्य प्रदेश में गुरुवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 18 नए मामले सामने आए। इसके साथ ही प्रदेश में इस वायरस से अब तक संक्रमित पाए गए लोगों की कुल संख्या बढ़कर 7,92,081 हो गई। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि प्रदेश में पिछले 24 घंटे में किसी भी व्यक्ति की कोरोना वायरस संक्रमण से मौत नहीं हुई है। प्रदेश में इस बीमारी से मरने वालों की संख्या 10,515 है। अधिकारी ने कहा कि प्रदेश में कुल 7,92,081 संक्रमितों में से अब तक 7,81,471 मरीज स्वस्थ हो गए हैं।

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी ने बताया कि मध्य प्रदेश में वर्तमान में कोविड-19 के केवल 95 ऐक्टिव केस हैं। प्रदेश में गुरुवार को कोविड-19 रोधी टीके की 4,27,870 खुराक दी गई। इसके साथ प्रदेश में अब तक कुल 3,95,80,879 खुराक दी जा चुकी है। बता दें कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को कहा कि उनकी सरकार दिसंबर के अंत तक अपनी पूरी पात्र जनसंख्या को कोरोना वायरस रोधी टीका लगवा देगी। शिवराज सिंह चौहान ने कहा था कि उनकी सरकार जनता के समग्र विकास पर ध्यान केन्द्रित कर रही है।

स्वतंत्रता दिवस के दिन शिवराज ने कहा था, ‘मुझे आपको यह जानकारी देने में खुशी हो रही है कि मध्य प्रदेश में 3.75 करोड़ भाई-बहनों को कोरोना रोधी टीके की खुराक लगाई जा चुकी है। हमने संकल्प लिया है और प्रयास कर रहे हैं कि दिसंबर के अंत तक हम अपनी पूरी जनसंख्या का टीकाकरण कर देंगे। हम संभावित तीसरी लहर से बचने के लिए रणनीति बना रहे हैं। रोजाना 7,500 से 8,000 लोगों की जांच कर रहे हैं। जो संक्रमित पाये जा रहे हैं, उन्हें पृथक-वास में भेजा जा रहा है और उनका उपचार किया जा रहा है।’