A
Hindi News मध्य-प्रदेश कंगना रनौत ने किया लव जिहाद कानून का समर्थन, बोलीं- रेप रोकने के लिए हो सऊदी अरब की तरफ फांसी

कंगना रनौत ने किया लव जिहाद कानून का समर्थन, बोलीं- रेप रोकने के लिए हो सऊदी अरब की तरफ फांसी

Bollywood Actress Kangana Ranaut ने शनिवार को मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार (BJP Government) द्वारा लाए गए कथित लव जिहाद (Love Jihad) के खिलाफ धर्मांतरण विरोधी अध्यादेश का समर्थन करते हुए कहा कि इससे धोखाधड़ी से हुई शादियों की पीड़ितों को मदद मिलेगी।

kangana Ranaut supports love jihad law says rape culprit should be hanged like saudi arabia कंगना रन- India TV Hindi Image Source : HTTPS://TWITTER.COM/KANGANATEAM कंगना रनौत ने किया लव जिहाद कानून का समर्थन, बोलीं- रेप रोकने के लिए दी जानी चाहिए सऊदी अरब की तरफ फांसी

भोपाल. बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत (Bollywood Actress Kangana Ranaut) ने शनिवार को मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार (BJP Government) द्वारा लाए गए कथित लव जिहाद (Love Jihad) के खिलाफ धर्मांतरण विरोधी अध्यादेश का समर्थन करते हुए कहा कि इससे धोखाधड़ी से हुई शादियों की पीड़ितों को मदद मिलेगी। सोशल मीडिया पर अपनी विवादास्पद पोस्ट की वजह से अक्सर सुर्खियों में रहने वाली कंगना ने सामूहिक बलात्कार जैसे अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए सऊदी अरब (Saudi Arab) जैसे देशों में दी जाने वाली सार्वजनिक फांसी का समर्थन किया।

पढ़ें- यहां पढ़िए आज की सभी बड़ी खबरें

मध्यप्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने शनिवार को प्रदेश सरकार के एक अध्यादेश को मंजूरी दी,जिसमें धोखाधड़ी के माध्यम से धर्मांतरण कराने पर दंड का प्रावधान किया गया है। इसमें शादी के लिये धोखाधड़ी से धर्मांतरण कराने वाले को दस साल की कैद का दंड दिया जायेगा। रनौत ने संवाददाताओं से कहा कि यह एक बहुत अच्छा कानून है। कई लोगों को समस्याओं का सामना करना पड़ा है। ऐसे लोगों लिए यह कानून बनाया गया है।

पढ़ें- LAC पर चीनी सैनिक पकड़ा गया, शुक्रवार को भारतीय सीमा में घुसा था

एक फिल्म की शूटिंग के लिए यहां आई रनौत ने एक सवाल के जवाब में कहा कि सरकार ने आखिरकार यह बहुत अच्छा कदम उठाया है। देश में बलात्कार के बढ़ते मामलों के बारे में पूछे जाने पर अभिनेत्री ने कहा कि ऐसे मामलों की सुनवाई लंबे समय तक चलती है और पीड़ितों को इस प्रक्रिया में परेशान होना पड़ता है। ऐसे में आरोपियों के खिलाफ आरोप साबित करने का बोझ भी पीड़िता पर होता है।

पढ़ें- चीन में फंसे भारतीय नाविकों को लेकर आई Good News, 14 जनवरी को पहुंच रहे हैं भारत

उन्होंने कहा कि इस लंबी कानूनी प्रक्रिया में आधे से अधिक आरोपी बरी हो जाते हैं। रनौत ने सऊदी जैसे कई देशों का उदाहरण देते हुए कहा, ''वहां दोषी को सार्वजनिक चौराहों पर फांसी पर लटका दिया जाता है। हमारे यहां भी हम जब तक पांच-छह ऐसे उदाहरण नहीं कर देते तब तक ऐसे अपराध बंद नहीं होंगे क्योंकि यहां लोग अपराध कर आसानी से निकल जाते हैं।''