A
Hindi News मध्य-प्रदेश Madhya Pradesh: हरियाणा से हथियार खरीदने आए थे बदमाश....वापस जाने से पहले सात को पुलिस ने धर दबोचा

Madhya Pradesh: हरियाणा से हथियार खरीदने आए थे बदमाश....वापस जाने से पहले सात को पुलिस ने धर दबोचा

Madhya Pradesh: मध्यप्रदेश पुलिस ने अवैध हथियारों की खरीद-फरोख्त से जुड़े अंतरप्रांतीय गिरोह का खुलासा करते हुए हरियाणा के सात बदमाशों को धर दबोचा है।

Representational Image- India TV Hindi Image Source : PIXABAY Representational Image

Highlights

  • आरोपियों के पास से 10 देशी पिस्तौल, कुछ कारतूस किए बरामद: पुलिस
  • "अवैध हथियारों की खरीद-फरोख्त को लेकर विस्तृत जांच जारी है"

Madhya Pradesh: मध्यप्रदेश पुलिस ने अवैध हथियारों की खरीद-फरोख्त से जुड़े अंतरप्रांतीय गिरोह का खुलासा करते हुए हरियाणा के सात बदमाशों को धर दबोचा है। इनमें से एक बदमाश पर हरियाणा पुलिस ने 25,000 रुपये का इनाम घोषित किया है। अपराध निरोधक शाखा के अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त(ADCP-Additional Deputy Commissioner of Police) गुरुप्रसाद पाराशर ने रविवार को बताया कि मुखबिर की सूचना पर बाणगंगा क्षेत्र में गिरफ्तार आरोपियों की पहचान विक्रमजीत, निखिल, कुलदीप, जगजीत कुमार, जसवंत, संदीप कुमार और मनदीप सिंह के रूप में हुई है। 

एक पर था इतने का इनाम

अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त ने बताया कि आरोपियों में शामिल विक्रमजीत पर हत्या के एक मामले में हरियाणा पुलिस ने 25,000 रुपये का इनाम घोषित कर रखा है। पाराशर ने बताया कि आरोपियों के कब्जे से अवैध तौर पर बनाई गई 10 देशी पिस्तौल, कुछ कारतूस और दो कार जब्त की गई हैं। उन्होंने बताया, ‘‘गिरफ्तार बदमाशों ने उज्जैन के महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग में दर्शन किए। इसके बाद उन्होंने बड़वानी से अवैध हथियार खरीदे। वे ये हथियार लेकर हरियाणा के लिए रवाना हो पाते, इससे पहले ही हमने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।’’ ADCP ने बताया कि अवैध हथियारों की खरीद-फरोख्त को लेकर विस्तृत जांच जारी है। 

गुरुग्राम: गन प्‍वाइंट पर की कैब ड्राइवर से लूट

गुरुग्राम पुलिस ने गन प्‍वाइंट पर हुए एक लूट के मामले को सुलझाते हुए चार बदमाशों को गिरफ्तार किया है। इन आरोपियों ने हथियार के बल पर कैब चालक से लूट की वारदात को अंजाम दिया था। मानेसर क्राइम ब्रांच की टीम ने इन आरोपियों को गुरुग्राम और फरीदाबाद की अलग-अलग जगह से काबू किया है। आरोपियों की पहचान विक्रांत, प्रवीण, विजय व तरुण के रूप में हुई है। पुलिस के मुताबिक आरोपी प्रवीण फरीदाबाद का रहने वाला है, बाकी 3 गुरुग्राम के रहने वाले है।