A
Hindi News मध्य-प्रदेश मध्य प्रदेश उपचुनाव: भोपाल में कांग्रेस दफ्तर में सन्नाटा पसरा, कमल नाथ ने कहा जनता का फैसला स्वीकार

मध्य प्रदेश उपचुनाव: भोपाल में कांग्रेस दफ्तर में सन्नाटा पसरा, कमल नाथ ने कहा जनता का फैसला स्वीकार

मध्य प्रदेश में 28 विधानसभा क्षेत्रों में चल रही मतगणना में कांग्रेस के काफी पीछे होने के बाद पार्टी क भोपाल दफ्तर पर सन्नाटा पसर गया।

MP Bypoll Results, MP Bypoll Results Congress, Congress, Congress Kamal Nath, Kamal Nath- India TV Hindi Image Source : PTI FILE मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा कि प्रदेश की जनता का जो भी निर्णय है उसे स्वीकार करते हैं।

भोपाल: मध्य प्रदेश में 28 विधानसभा क्षेत्रों में चल रही मतगणना में कांग्रेस के काफी पीछे होने के बाद पार्टी क भोपाल दफ्तर पर सन्नाटा पसर गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ भी पार्टी दफ्तर से घर लौट गए। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता का जो भी निर्णय है उसे स्वीकार करते हैं। पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ मतगणना की गति बढ़ने के बीच कांग्रेस के प्रदेश कार्यालय के कंट्रोल रुम में पहुंच गए थे और जिन 28 विधानसभा क्षेत्रों में मतगणना हो रही थी उसकी एक-एक गतिविधि पर नजर रखे हुए थे। लेकिन कांग्रेस जैसे ही हार की तरफ बढ़ने लगी, कमलनाथ पार्टी कार्यालय से घर की ओर निकल गए।

‘मैं नतीजों को स्वीकार करूंगा’
कमलनाथ ने पार्टी कार्यालय से निकलते हुए कहा, ‘प्रदेश की जनता का जो भी निर्णय होगा वह स्वीकार्य होगा। जैसे भी नतीजे आएंगे, मै बड़े सम्मान के साथ इन 28 सीटों के मतदाताओं को धन्यवाद देता हूं और नतीजों को स्वीकार करूंगा। पूरा रिजल्ट तो आ जाए।’ वहीं दूसरी ओर कांग्रेस के पिछड़ने के बाद पार्टी कार्यालय में सन्नाटा पसरा हुआ है। बता दें कि शाम 04:36 बजे तक चुनाव आयोग के आंकड़ों के मुताबिक, मध्य प्रदेश में बीजेपी काफी आगे चल रही थी और कांग्रेस की सीटें दहाई में भी पहुंचती नहीं लग रही थीं। वहीं, बहुजन समाज पार्टी भी चौंकाते हुए एक सीट पर अपनी बढ़त बनाए हुए थी।

बीजेपी को मिले 50 फीसदी वोट
शाम 04:36 बजे तक सामने आए चुनाव आयोग के आंकड़ों के मुताबिक, जिन 28 सीटों पर मध्य प्रदेश में उपचुनाव हुआ था, बीजेपी उनमें से एक सीट जीत चुकी थी जबकि बाकी की 19 सीटों पर बढ़त बनाए हुए थी। वहीं, कांग्रेस प्रत्याशियों की बढ़त 7 सीटों पर थी।  शाम 04:36 बजे तक बीजेपी को कुल 50.9 प्रतिशत वोट प्राप्त हुए थे जबकि कांग्रेस के खाते में 40.2 प्रतिशत वोट गए थे। वहीं, बहुजन समाज पार्टी भी मध्य प्रदेश में 4.77 प्रतिशत वोट पाने में कामयाब रही थी।