A
Hindi News मध्य-प्रदेश मध्यप्रदेश जहरीली शराब कांड: पुलिस ने 7 आरोपियों में से 2 को हिरासत में लिया, 5 की तलाश जारी

मध्यप्रदेश जहरीली शराब कांड: पुलिस ने 7 आरोपियों में से 2 को हिरासत में लिया, 5 की तलाश जारी

जहरीली शराब मामले में पुलिस ने सात आरोपियों में दो को शुक्रवार को हिरासत में लिया। मध्य प्रदेश के मुरैना जिले में हुई इस घटना में अबतक 24 लोगों की मौत हो गई है। 

Two held in MP spurious liquor case; 5 on the run- India TV Hindi Image Source : PTI/REPRESENTATIONAL IMAGE Two held in MP spurious liquor case; 5 on the run

मुरैना(मप्र)। जहरीली शराब मामले में पुलिस ने सात आरोपियों में दो को शुक्रवार (15 जनवरी) को हिरासत में लिया। मध्य प्रदेश के मुरैना जिले में हुई इस घटना में अबतक 24 लोगों की मौत हो गई है। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि हिरासत में लिये गये दोनों आरोपियों की पहचान बृजकिशोर शर्मा और रामवीर राठौर के रूप में की गयी है। वे दोनों कथित तौर पर अवैध शराब बेचने में संलिप्त थे। इन दोनों ने भी जहरीली शराब का सेवन किया था और वे फिलहाल अस्पताल में भर्ती हैं। 

5 अन्य फरार आरोपियों की तलाश जारी

चंबल रेंज के पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी) राजेश हिंगणकर ने शुक्रवार को बताया कि शर्मा और राठौड़ को क्रमशः ग्वालियर और मुरैना के अस्पतालों में पुलिस निगरानी में रखा गया है। उन्होंने कहा कि इस मामले में पांच अन्य आरोपी फरार हैं और उनकी तलाश जारी है। जिले के दो गांवों में सोमवार रात जहरीली शराब पीने से अब तक 24 लोगों की मौत हो चुकी है। उन्होंने कहा कि जहरीली शराब पीने से बीमार हुए 15 लोगों का उपचार ग्वालियर और मुरैना के अस्पतालों में किया जा रहा है। पीड़ितों में मानपुर और पहावली गांव के लोग शामिल हैं। 

तीन सदस्यीय टीम कर रही जांच

इस घटना की जांच के लिए गुरुवार को गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव राजेश राजौरा के नेतृत्व में तीन सदस्यीय टीम मानपुर और अन्य प्रभावित इलाकों में गई थी। समिति के अन्य सदस्यों में अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (सीआईडी) ए साईं मनोहर और उप महानिरीक्षक मिथिलेश शुक्ला शामिल हैं। पुलिस ने मामले में सात लोगों के खिलाफ भादवि की धारा 304 (गैर इरादतन हत्या) तथा आबाकारी अधिनियम की संबद्ध धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।