A
Hindi News महाराष्ट्र महाराष्ट्र: ये बाबा गर्म तवे पर बैठकर देता है भक्तों को आशीर्वाद

महाराष्ट्र: ये बाबा गर्म तवे पर बैठकर देता है भक्तों को आशीर्वाद

इस बाबा का आश्रम तिवसा तहसील के मार्डी कारला मार्ग पर है। बाबा का नाम सच्चिदानंद गुरु दास बाबा है। सार्वजनिक कार्यक्रमों में रोटी बनाने के लिए जलाया गया चूल्हा और उस पर रखे तवा पर बाबा को बैठना अच्छा लगता है।

Maharashtra - India TV Hindi Image Source : INDIA TV ये बाबा गर्म तवे पर बैठकर देता है भक्तों को आशीर्वाद

अमरावती: बागेश्वर धाम वाले पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के बाद अब कई बाबा चर्चा में आ रहे हैं। एक के बाद एक बाबा नए-नए दावे कर रहे हैं। कोई बाबा गंभीर से गंभीर बिमारी ठीक करने के दावे कर रहा है तो कोई बाबा कुछ और दावा कर रहे हैं। अब एक ऐसे ही बाबा और चर्चा में आ रहे हैं। यह बाबा जलते हुए चूल्हे पर तवे पर बैठकर भक्तों का आशीर्वाद दे रहा है। वहीं अगर कोई भक्त गलती से उसके पास चप्पल पहन के पहुंच जाए तो जलते हुए चूल्हे के तवा पर बैठा बाप उन्हें गालिया भी दे रहा है। महाराष्ट्र के अमरावती जिले में बाबा खास अंदाज में सफेद कपड़ा पहन कर गर्म तवे पर बैठा रहता है।

चप्पल पहनकर पहुंचने पर देता है गाली 

बाबा तवे पर बैठा है एक भक्त चूल्हे में लकड़ी डालता है तो कुछ लोग गलती से चप्पल पहन के पहुंच जाते हैं तो बाबा उन्हें गाली दे रहे हैं। अमरावती से मिली जानकारी के अनुसार इस बाबा का आश्रम तिवसा तहसील के मार्डी कारला मार्ग पर है। बाबा का नाम सच्चिदानंद गुरु दास बाबा है। सार्वजनिक कार्यक्रमों में रोटी बनाने के लिए जलाया गया चूल्हा और उस पर रखे तवा पर बाबा को बैठना अच्छा लगता है ,उसके भक्तों को यह उसकी साधना लगती है।

पुलिस में दर्ज हो गई शिकायत 

वहीं अंधश्रद्धा निर्मूलन समिति ने वायरल वीडियो के आधार पर पुलिस में शिकायत की है। पुलिस इसकी जांच शुरू कर दी है। इस बारे में सच्चिदानंद गुरु दास बाबा ने कहा कि कभी-कभी उसके शरीर में देवी शक्ति का संचार होता है इस कारण से ध्यान नहीं रहता और गर्म तवे पर बैठता है वह अंधश्रद्धा को फैलाने वाला व्यक्ति नहीं है।