A
Hindi News महाराष्ट्र मुंबई एयरपोर्ट से 60 करोड़ की ड्रग्स बरामद, विदेशी महिला को किया गया गिरफ्तार

मुंबई एयरपोर्ट से 60 करोड़ की ड्रग्स बरामद, विदेशी महिला को किया गया गिरफ्तार

महिला 12 फरवरी को जिम्बाब्वे से मुंबई एयरपोर्ट आई थी उसके समान की तलाशी के दौरान 7 हजार 6 ग्राम हेरोइन और 1480 ग्राम MD ड्रग्स बरामद हुए हैं। 

मुंबई एयरपोर्ट से 60 करोड़ की ड्रग्स बरामद- India TV Hindi Image Source : INDIA TV मुंबई एयरपोर्ट से 60 करोड़ की ड्रग्स बरामद

Highlights

  • महिला 12 फरवरी को जिम्बाब्वे से मुंबई एयरपोर्ट आई
  • एयरपोर्ट से जिम्बाब्वे की रहने वाली महिला को गिरफ्तार किया है
  • तलाशी के दौरान 7 हजार 6 ग्राम हेरोइन और 1480 ग्राम MD ड्रग्स बरामद हुए

मुंबई एयरपोर्ट से 60 करोड़ की ड्रग्स बरामद की गई है। मुंबई कस्टम विभाग ने एयरपोर्ट से जिम्बाब्वे की रहने वाली महिला को गिरफ्तार किया है। महिला 12 फरवरी को जिम्बाब्वे से मुंबई एयरपोर्ट आई थी उसके समान की तलाशी के दौरान 7 हजार 6 ग्राम हेरोइन और 1480 ग्राम MD ड्रग्स बरामद हुए हैं। जिसकी अंतराष्ट्रीय बाजार में कीमत 60 करोड़ आंकी जा रही है। महिला ने यह ड्रग्स अपनी ट्राली बैग और फाइल फोल्डर में रखे हुए थे।

इससे पहले, दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर एक खुफिया जानकारी के बाद दिल्ली कस्टम टीम ने 28 जनवरी को एक विदेशी महिला पैसेंजर के बैग की तलाशी ली थी। ये महिला LAOS से दोहा और फिर दोहा से दिल्ली की फ्लाइट से आई थी। कस्टम विभाग ने महिला को रोककर जब तलाशी ली तो सबके होश उड़ गए थे।

महिला के लगेज ट्रॉली के निचले हिस्से में एक कैवेटी बनाकर उसमें सफेद रंग का पाउडर देखा गया था जिसकी जांच के बाद ये साफ हुआ कि ये सफेद पाउडर कोकेन था जो टोटल 2880 ग्राम था। इसकी इंटरनेशनल मार्किट में कीमत 43.2 करोड़ रुपए थी, 15 करोड़ रुपए किलो के हिसाब से। एनडीपीएस एक्ट 1985 के सेक्शन 21,23,29 के तहत महिला को गिरफ्तार किया गया था और एनडीपीएस एक्ट 1985 के सेक्शन 43(A) के तहत कोकेन को जब्त करके आगे की जांच की जा रही थी।