A
Hindi News महाराष्ट्र मुंबई और आसपास के इलाकों में बृहस्पतिवार सुबह तक जारी रहेगी भारी बारिश, IMD ने अलर्ट जारी किया

मुंबई और आसपास के इलाकों में बृहस्पतिवार सुबह तक जारी रहेगी भारी बारिश, IMD ने अलर्ट जारी किया

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने एक विशेष बुलेटिन में कहा है कि मुंबई और उसके आसपास के इलाकों में बृहस्पतिवार सुबह तक भारी बारिश जारी रहेगी। 

मुंबई और आसपास के इलाकों में बृहस्पतिवार सुबह तक भारी बारिश जारी रहेगी : IMD- India TV Hindi Image Source : PTI मुंबई और आसपास के इलाकों में बृहस्पतिवार सुबह तक भारी बारिश जारी रहेगी : IMD

नयी दिल्ली: भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने एक विशेष बुलेटिन में कहा है कि मुंबई और उसके आसपास के इलाकों में बृहस्पतिवार सुबह तक भारी बारिश जारी रहेगी। बुधवार को लगातार भारी बारिश और तेज हवाओं के कारण मुंबई और पड़ोसी ठाणे तथा पालघर जिलों में जनजीवन प्रभावित हुआ। भारी बारिश के कारण उपनगरीय ट्रेन और बस सेवाएं भी बाधित हुईं। एक अधिकारी ने कहा कि रायगढ़ जिले में जवाहरलाल नेहरू पोर्ट ट्रस्ट में तैनात उच्च क्षमता वाली तीन क्रेन तेज हवाओं के कारण उलट गयी, लेकिन इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ। 

आईएमडी के अनुसार सुबह 8.30 बजे से शाम 5.30 बजे तक मुंबई में भारी बारिश (20 सेमी से भी ज्यादा) हुई। कोलाबा में 22.9 सेमी, सांताक्रूज़ में 8.8 सेमी बारिश दर्ज की गई। हवा की रफ्तार 70 किमी प्रति घंटे तक पहुंच गई और कोलाबा में शाम करीब पांच बजे 107 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चली। विशेष बुलेटिन के अनुसार मुंबई और कोंकण तट से सटे इलाकों में सुबह तक 70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने का अनुमान है। उसके बाद हवा की गति में धीरे-धीरे कमी आने की संभावना है।