A
Hindi News महाराष्ट्र महाराष्ट्रः प्राण प्रतिष्ठा जुलूस पर जिस इलाके में हुआ था पथराव, वहां पर चला बुलडोजर, अवैध दुकानें ध्वस्त

महाराष्ट्रः प्राण प्रतिष्ठा जुलूस पर जिस इलाके में हुआ था पथराव, वहां पर चला बुलडोजर, अवैध दुकानें ध्वस्त

नया नगर में सड़क किनारे बनीं अवैध दुकानें मंगलवार को बुलडोजर से तोड़ दी गईं जहां दो दिन पहले सांप्रदायिक झड़प हुई थी। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

अवैध निर्माण हटाता बुलडोजर- India TV Hindi Image Source : ANI अवैध निर्माण हटाता बुलडोजर

महाराष्ट्र में मीरा रोड के नया नगर इलाके में सरकार के निर्देश पर नगर निगम ने अवैध दुकानों पर बुलडोजर चला दिया। यह वही जगह हैं जहां पर रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की खुशी में जुलूस निकाल रहे लोगों पर पथराव हुआ था। निगम का कहना है कि अवैध निर्माण को हटाया गया है। इस दौरान बड़ी संख्या में पुलिस भी तैनात रही। दुकानों को तोड़े जाने के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं।

 देवेंद्र फडणवीस ने दी थी चेतावनी

मिली जानकारी के अनुसार, नया नगर क्षेत्र में आरएएफ की एक टीम सहित पुलिसकर्मियों की बड़ी टुकड़ी तैनात की गई ताकि कोई अप्रिय घटना न हो। मीरा भायंदर नगर निकाय ने नया नगर में सड़क किनारे स्थित अवैध दुकानें तोड़ने की कार्रवाई ऐसे समय में की है जब महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने दंगाइयों के खिलाफ सख्त कार्रवाई किए जाने की एक दिन पहले चेतावनी दी थी।

पथराव करने वाले 13 लोग पुलिस हिरासत में 

बता दें कि अयोध्या में राम मंदिर में रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की पूर्व संध्या पर रविवार रात मुंबई के बाह्य इलाके नया नगर में आयोजित एक वाहन रैली के दौरान दो समुदायों के सदस्य आपस में भिड़ गए थे। पुलिस ने बताया था कि लोहे की छड़ों, लाठियों एवं बल्लों से लैस भीड़ ने धार्मिक नारे लगाए और उस व्यक्ति पर हमला कर दिया जो तीन वाहनों और 10 दोपहिया वाहनों वाली एक शोभायात्रा में शामिल था।

करीब 60 लोगों पर मामला दर्ज

पुलिस ने बताया कि इन लोगों ने शोभायात्रा में शामिल इस व्यक्ति की कार पर पत्थरों एवं लाठियों से हमला किया। अधिकारियों के अनुसार, पुलिस ने हत्या के प्रयास के आरोप में 50-60 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है और 13 लोगों को हिरासत में लिया है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।