A
Hindi News महाराष्ट्र शिवसेना विधायकों की अयोग्यता पर फैसले से पहले महाराष्ट्र विधानसभा के स्पीकर का बड़ा बयान, जानें क्या कहा

शिवसेना विधायकों की अयोग्यता पर फैसले से पहले महाराष्ट्र विधानसभा के स्पीकर का बड़ा बयान, जानें क्या कहा

महाराष्ट्र की राजनीति के लिए बुधवार का दिन अहम है। बुधवार को विधानसभा के अध्यक्ष राहुल नार्वेकर शिवसेना विधायकों की अयोग्यता के मामले में फैेसला सुनाने वाले हैं।

Rahul narvekar, Maharashtra- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA महाराष्ट्र विधानसभा के अध्यक्ष राहुल नार्वेकर

मुंबई: शिवसेना  विधायकों की अयोग्यता की याचिका पर सुनवाई पूरी होने के बाद कल यानी 10 जनवरी को  विधानसभा अध्यक्ष  राहुल नार्वेकर अपना फैसला सुनाएंगे । लेकिन  मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से हुई उनकी  मुलाकात ने विपक्ष को मुद्दा दे दिया है। उद्धव ठाकरे ने भी इस मुलाकात को लेकर  सवाल उठाए हैं कि क्या एकनाथ शिंदे और राहुल नार्वेकर की मिलीभगत है। उद्धव ठाकरे के इन सवालों को राहुल नार्वेकर ने इंडिया टीवी से की बातचीत में बेबुनियाद बताया है। उन्होंने कहा कि मैं  उनसे रात के अधेरे में मिलने नहीं गया था। साथ ही उन्होंने कहा कि कल के फैसले में संविधान की जात होगी। मैं कोई गलती नहीं होने दूंगा।

कोई गलती नहीं होने दूंगा

बता दें कि राहुल नार्वेकर कल शाम चार बजे के करीब शिवसेना विधायकों की अयोग्यता वाले मामले पर फैसला सुनाएंगे। अपना फैसला  सुनाने के ठीक पहले इंडिया टीवी से बातचीत में  विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर ने कहा कि 
फैसला संविधान के मुताबिक होगा और अब तक उनपर जो आरोप लगाए गए है उन सभी आरोपों को वह अपने फैसले से खत्म कर देंगे। फैसला सुनाने में अपने हाथों से वह कोई भी ग़लती नही होने देंगे। 

मैं सीएम से खुलेआम मिलने गया

वहीं मुख्यमंत्री एक नाथ शिंदे से हुए मुलाकात के संदर्भ में राहुल नार्वेकर ने कहा कि अयोग्यता की याचिका जब जारी हो तो आप किसी से मिल नहीं सकते ऐसा मैंने कहीं भी सुना नहीं है और ना ही पढ़ा है। मुझे इन्फ्लूएंजा हुआ था इसलिए मैं मुख्यमंत्री से जो वक्त मिला था उस वक्त पर मिलने नहीं जा सका। फिर स्वस्थ होने के बाद में उनसे मिलने गया। मैं खुलेआम उनसे मिलने गया था। कोई रात के अंधेरे में तो मिलने नहीं गया था। 

दबाव डालने की रणनीति 

वहीं मामले को अदालत में ले जाने के सवाल पर उन्होने कहा कि कोर्ट में जाना मेरे ऊपर दबाव डालने की रणनीति का हिस्सा है। मैं आपको बता दूं कि संविधान के मुताबिक इस मामले में फैसला लूंगा। नार्वेकर ने कहा कि वो  लोग समझते हैं कि बेबुनियाद आरोप लगा करके  मुझे प्रभावित करने में वह सफल होंगे पर मैं किसी भी आरोप से प्रभावित नही होऊंगा।

कल का फैसला सभी आरोपों को खत्म कर देगा

नार्वेकर ने कहा कि सभी आरोपों के बावजूद तय समय में फैसला हो रहा है। उन्होंने कहा कि कल का फैसला सभी आरोपों को खत्म करने वाला निर्णय होगा। कल के निर्णय में संविधान की जीत होगी। वहीं स्पीकर के फैसले पर कोर्ट जाने के सवाल पर नार्वेकर ने कहा कि मेरे फैसले के बाद कोर्ट में जाने का अधिकार  हर एक को है लेकिन मैं अपने हाथों से कोई गलती नही होने दूंगा।

रविवार को सीएम शिंदे से मिले थे नार्वेकर

आपको बता दें कि शिवसेना विधायकों की अयोग्यता मामले में फैसला सुनाने के लिए सुप्रीम कोर्ट ने 10 जनवरी अंतिम समय सीमा तय की है। इस फैसले से पहले स्पीकर राहुल नार्वेकर ने रविवार दोपहर सीएम एकनाथ शिंदे से उनके आधिकारिक आवास 'वर्षा' में मुलाकात की थी। सूत्रों के मुताबिक दोनों की मुलाकात लंच पर हुई और बैठक एक घंटे से अधिक समय तक चली। इस मुलाकात पर विपक्ष की ओर से सवाल उठाए जाने लगे।