A
Hindi News महाराष्ट्र महाराष्ट्र उपचुनाव: बीजेपी के गढ़ में कांग्रेस ने फहराई विजय पताका, 27 वर्षों बाद चखाया हार का स्वाद

महाराष्ट्र उपचुनाव: बीजेपी के गढ़ में कांग्रेस ने फहराई विजय पताका, 27 वर्षों बाद चखाया हार का स्वाद

नाना पटोले ने कहा की यहां से बीजेपी की उल्टी गिनती शुरू हो गई है। कस्बा की जीत MVA गठबंधन की जीत है और इससे जरूर हमें संजीवनी मिलेगी।

Congress- India TV Hindi Image Source : FILE कांग्रेस

मुंबई: आज गुरूवार को पूर्वोत्तर समेत कई राज्यों में हुए चुनाव व उपचुनावों के नतीजे आए। पूर्वोत्तर के दो राज्य त्रिपुरा और नागालैंड में बीजेपी ने जीत हासिल की तो मेघालय का प्रदर्शन भी संतोषजनक रहा। कांग्रेस को निराशा हाथ लगी लेकिन महाराष्ट्र के कस्बा पेठ विधानसभा सीट के परिणामों ने अन्य राज्यों में हार का गम कुछ कम किया होगा। यहां पार्टी ने बीजेपी के गढ़ में उसे ही धूल चटा दी। भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार यहां से पिछले 27 वर्षों से जीतते आ रहे थे लेकिन आज यह परम्परा टूट गई।

27 फरवरी को हुआ था मतदान 

महाराष्ट्र में कस्बा उपचुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार को बड़ी जीत हुई है। महाराष्ट्र की दो विधानसभा सीटों कस्बा पेठ और चिंचवाड़ सीट पर 27 फरवरी को मतदान हुआ था। तो वहीं आज दोनों सीटों के लिए हुए उपचुनाव की मतगणना के दौरान कस्बा पेठ सीट से रवींद्र धंगेकर ने भारी मतों से जीत हासिल कर ली। ऐसे में महाराष्ट्र कांग्रेस में जबरदस्त जश्न दिखाई दे रहा है। इस जीत के साथ ही महाराष्ट्र में महाविकास अघाड़ी को एक नई संजीवनी मिल गई है।

कस्बा की जीत MVA की जीत है - कांग्रेस 

इस जीत के बाद महाराष्ट्र के कांग्रेस मुख्यालय पर भी नाना पटोले की मौजूदगी में जश्न मनाया गया। ढोल नगाड़ों के साथ नाना पटोले और कार्यकर्ता नाचते और एक दूसरे को मिठाई खिलाते नजर आए। इंडिया टीवी से बात करते हुए नाना पटोले ने कहा की यहां से बीजेपी की उल्टी गिनती शुरू हो गई है। कस्बा की जीत MVA गठबंधन की जीत है और इससे जरूर हमें संजीवनी मिलेगी। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने शाहू फूले के विचारों का अपमान किया और जनता ने उन्हें  सबक सिखा दिया।