A
Hindi News महाराष्ट्र Omicron के खतरे के बीच मुंबई में पहली से सातवीं की क्लास होगी शुरू, जानिए कब से खुलेंगे स्कूल?

Omicron के खतरे के बीच मुंबई में पहली से सातवीं की क्लास होगी शुरू, जानिए कब से खुलेंगे स्कूल?

पहली से सातवीं की कक्षाएं बीएमसी और प्राइवेट स्कूलों में15 दिसंबर से शुरू हो जाएंगी। इस दौरान सभी स्कूलों को कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना होगा।

Omicron के खतरे के बीच मुंबई में पहली से सातवीं की क्लास होगी शुरू, जानिए कब से खुलेंगे स्कूल- India TV Hindi Image Source : PTI Omicron के खतरे के बीच मुंबई में पहली से सातवीं की क्लास होगी शुरू, जानिए कब से खुलेंगे स्कूल

Highlights

  • मुंबई में 8वीं से 12वीं की कक्षाएं 4 अक्टूबर से ही शुरू हो गई हैं।
  • बीएमसी और प्राइवेट स्कूलों में15 दिसंबर से पहली से सातवीं की पढ़ाई शुरू होगी

मुंबई:कोरोना के नए वेरिएंट के खतरे के बीच मुंबई में पहली से सातवीं क्लास शुरू करने का फैसला लिया गया है। इस संबंध में दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं। कोविड प्रोटकॉल के बीच पहली से सातवीं की कक्षाएं बीएमसी और प्राइवेट स्कूलों में15 दिसंबर से शुरू हो जाएंगी।  इस दौरान सभी स्कूलों को कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना होगा। ग्रेटर मुंबई म्यूनिसिपल कॉपरोपोरेशन की ओर इस संबंध में आदेश जारी किया गया है।

आपको बता दें कि मुंबई में 8वीं से 12वीं की कक्षाएं 4 अक्टूबर से ही शुरू हो गई हैं। इस संबंध में 29 सिंतबर को आदेश जारी किए गए थे। इस बीच महाराष्ट्र में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन की संख्या में भी इजाफा हो रहा है। हर दिन बढ़ते मामलों ने लोगों के बीच कोरोना के एक और लहर की चिंता बढ़ा दी है। दूसरी लहर में मची तबाही के बाद लोग फिर उसी तरह के मंजर को देखना नहीं चाहते हैं और लोगों में डर भी है। इस बीच बच्चों की क्लास शुरू करने का फैसला शिक्षा विभाग की ओर से ले लिया गया है। अब देखना होगा कि इन पहली से सातवीं तक की क्लास शुरू होने के बाद छात्रों की स्कूलों में उपस्थिति कैसी रहती है।

Image Source : BMCOmicron के खतरे के बीच मुंबई में पहली से सातवीं की क्लास होगी शुरू, जानिए कब से खुलेंगे स्कूल