A
Hindi News महाराष्ट्र न्‍यूज मातोश्री से लेकर शिवाजी पार्क तक पोस्टरों से पटा मुंबई, दिखाई दी बाल ठाकरे और इंदिरा की तस्वीरें

मातोश्री से लेकर शिवाजी पार्क तक पोस्टरों से पटा मुंबई, दिखाई दी बाल ठाकरे और इंदिरा की तस्वीरें

मुंबई के एतिहासिक शिवाजी मैदान में आज एक नया इतिहास बनने जा रहा है। महाराष्ट्र की सत्ता का केंद्र रहे ठाकरे परिवार के पहले सदस्य के रूप में आज उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

<p>Shiv Sena</p>- India TV Hindi Image Source : ANI Shiv Sena

मुंबई के एतिहासिक शिवाजी मैदान में आज एक नया इतिहास बनने जा रहा है। महाराष्ट्र की सत्ता का केंद्र रहे ठाकरे परिवार के पहले सदस्य के रूप में आज उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। इस महत्वपूर्ण दिन के लिए मुंबई को पोस्टरों से पाट दिया गया है। खासतौर पर उद्धव ठाकरे के घर मातोश्री से लेकर शिवाजी मैदान तक सड़कों पर शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी के नेताओं के पोस्टर लगे हुए हैं। यहां जो पोस्टर सभी का ध्यान खींच रहा है वह है शिवसेना भवन के पास शिवसेना के संस्थापक बालासाहेब ठाकरे और पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की तस्वीर वाला पोस्टर। इसके साथ ही पोस्टर में बाल ठाकरे, शरद पवार और जॉर्ज फर्नांडिस की एक पुरानी तस्वीर भी है।

बता दें कि शिवसेना संस्थापक ठाकरे ने कई बार इंदिरा की नीतियों का समर्थन किया था। बालासाहेब ने 1975 में इंदिरा द्वारा लगाई गई इमर्जेंसी का भी समर्थन किया था, जब ज्यादातर विपक्षी पार्टियां इसके खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रही थीं। यही नहीं जनता पार्टी की सरकार आने के बाद जब 1978 में इंदिरा को गिरफ्तार किया गया तो उन्होंने इसके खिलाफ बंद आयोजित किया। अब जब कांग्रेस के समर्थन से शिवसेना सरकार बनाने जा रही है तो इस मौके को भुनाने के लिए इस पुरानी दोस्ती की तस्वीरों को प्रदर्शित किया गया है। 

शपथ ग्रहण के लिए तैयार शिवाजी पार्क 

मुंबई में राजनीतिक हलचल का केंद्र रहे शिवाजी पार्क में आज शाम 6.30 बजे शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। शिवाजी पार्क को दुल्हन की तरह सजाया जा रहा है। शिवाजी की मूर्ति के सामने विशाल मंच तैयार हो रहा है। तो मैदान में समर्थकों और मेहमानों के बैठने के लिए सत्तर हजार से ज्यादा कुर्सियां लगी हैं।