A
Hindi News महाराष्ट्र चलती ट्रेन से उतरने की कोशिश में लटक गया बुजुर्ग शख्स, RPF जवान ने ऐसे बचाई जान, देखें VIDEO

चलती ट्रेन से उतरने की कोशिश में लटक गया बुजुर्ग शख्स, RPF जवान ने ऐसे बचाई जान, देखें VIDEO

मुंबई से सटे दिवा स्टेशन पर एक बड़ा हादसा होने से टल गया। यहां से गुजर रही गरीबरथ ट्रेन से एक बुजुर्ग शख्स उतरने लगा, तभी अचानक वो कोच के दरवाजे से लटक गया।

चलती ट्रेन से उतने के दौरान कोच के गेट से लटका बुजुर्ग शख्स - India TV Hindi चलती ट्रेन से उतने के दौरान कोच के गेट से लटका बुजुर्ग शख्स

मुंबई से सटे दिवा स्टेशन पर एक बड़ा हादसा होने से टल गया। दरअसल, दिवा स्टेशन के प्लेटफॉर्म संख्या- 8 से ट्रेन नंबर-12202 गुजर रही थी, तभी एक बुजुर्ग शख्स ट्रेन की चपेट में आने से बाल-बाल गया। मुंबई के लोकमान्य तिलक टर्मिनस से निकली गरीबरथ ट्रेन के दिवा स्टेशन से गुजरते वक्त ये बड़ा हादसा टला।

चलती ट्रेन से उतरने लगा बुजुर्ग शख्स

दिवा स्टेशन से गरीबरथ ट्रेन पास हो रही थी। इसी दौरान चलती ट्रेन से एक बुजुर्ग शख्स उतरने लगा, तभी अचानक वो कोच के दरवाजे से लटक गया और प्लेटफॉर्म पर घिसटते हुए ट्रेन के नीचे जा रहा था, तभी मौके पर मौजूद आरपीएफ जवान ने सूझबूझ दिखाते हुए बुजुर्ग की जान बचाई। RPF कपिल तोमर ने दौड़ते हुए बुजुर्ग को पकड़कर उसे बचाया। पूरी घटना प्लेटफॉर्म पर लगे सीसीटीवी में कैद हो गई। घटना 10 जुलाई दोपहर 1:30 बजे की है।

बांद्रा टर्मिनस पर भी हुआ था ऐसा हादसा

इससे पहले आरपीएफ के एक जवान की सतर्कता की वजह से मुंबई के बांद्रा टर्मिनस पर चलती ट्रेन में चढ़ने के दौरान फिसलकर गिरे एक यात्री की जान बच गई थी। एक शख्स भारी सूटकेस लेकर चलती ट्रेन को पकड़ने के लिए दौड़ रहा था। इसी दौरान वो ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच गिर गया। इस बीच, वहां तैनात आरपीएफ कांस्टेबल सुशील कुमार कुछ ही सेकेंड के भीतर शख्स को ट्रेन से दूर खींच लिया और यात्री की जान बच गई।