A
Hindi News महाराष्ट्र महाराष्ट्र: दाऊद इब्राहिम के करीबी सलीम कुत्ता को लेकर गरमाई सियासत, पक्ष-विपक्ष एक-दूसरे पर जमकर कर रहे हमला

महाराष्ट्र: दाऊद इब्राहिम के करीबी सलीम कुत्ता को लेकर गरमाई सियासत, पक्ष-विपक्ष एक-दूसरे पर जमकर कर रहे हमला

महाराष्ट्र में सलीम कुत्ता को लेकर राजनीति तेज हो गई है। आज शिंदे गुट के विधायकों ने विधान भवन की सीढ़ियों पर सलिम कुत्ता की पार्टी में शामिल शिवसेना उद्धव ठाकरे के नेता की जांच के लिए प्रदर्शन किया है। वहीं, कांग्रेस विधायक ने दावा किया कि सलीम कुत्ता का साल 1998 में मर्डर हो चुका है।

Maharashtra- India TV Hindi Image Source : INDIA TV शिंदे गुट के विधायकों ने विधानभवन की सीढ़ियों पर किया प्रदर्शन

महाराष्ट्र में एक बार फिर सलीम कुत्ता को लेकर राजनीति गरमाने लगी है। हाल ही में बीजेपी के प्रवक्ता नितीश राणा ने विधानसभा में सलीम कुत्ता की पार्टी में उद्धव ठाकरे गुट के नेता के शामिल होने का फोटो दिखाया था। उसके बाद उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने एक एसआईटी गठन की घोषणा की। इसी को लेकर आज शिवसेना शिंदे गुट के विधायकों ने विधानसभा की सीढ़ियों पर जमकर प्रदर्शन किया। शिवसेना शिंदे गुट के विधायकों ने कहा कि सलीम कुत्ता जैसे देशद्रोहियों के साथ शिवसेना ठाकरे गुट के नेता उसकी पार्टी में शामिल हो रहे हैं, नाच रहे हैं, तो क्या महाराष्ट्र सुरक्षित है? मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री इसकी जांच कराएं साथ ही यह भी जांच हो कि सलीम कुत्ता से संबंध किस-किस के साथ है?

उद्धव ठाकरे गुट के नेता पार्टी में हुए थे शामिल

गौरतलब हो कि नितीश राणा ने शुक्रवार को विधानसभा में कहा था कि आज विधानसभा में 1993 बम ब्लास्ट का जो प्रमुख आरोपी हैं, दाऊद इब्राहिम का करीबी सलीम कुत्ता जो आजीवन करावास की सजा काट रहा है, जब वो पे रोल पर था। तब उसके पैरोल खत्म होने के आखिरी दिन, उसने एक पार्टी की और उस पार्टी में उद्धव ठाकरे गुट के नासिक महानगर प्रमुख सुधाकर वडगुर्जर मौजूद थे।

"हो चुकी है सलीम कुत्ता की मुंबई के अस्पताल में हत्या"

वहीं, विधानसभा के जालना से कांग्रेस के विधायक कैलाश गोरंटियाल ने सलीम कुत्ता पर अपने आरोपों से सनसनी फैला दी कि सलीम कुत्ता की मुंबई के अस्पताल में हत्या कर दी गई थी। सलीम कुत्ता की छोटा राजन के गिरोह के लोगों ने हॉस्पिटल मे हत्या कर दी थी। उसकी तीनों बीवियों ने सलीम कुत्ता की संपत्ति जो जब्त हुई थी, उसे रिलीज करने के लिए भी एप्लीकेशन दिया है। यह कौन-सा सलीम कुत्ता है नहीं पता। विधायक ने कहा कि सलीम कुत्ता की तीनों बीवियों ने कोर्ट में अर्जी दायर की थी उनके पति मर गए हैं और उनकी प्रॉपर्टी रिलीज की जाए तो कोर्ट ने उनकी प्रॉपर्टी रिलीज भी की है।

सलीम कुत्ता और बडगूजर और उनके नेताओं के सम्बंध

शिंदे गुट की विधायक गीता जैन ने कहा कि उबाटा के बडगुर्जर आजीवन कारावास की सजा काट रहे आरोपी के साथ, जो दाउद का राइट हैंड कहा जाता है, उसके साथ डांस कर रहे हैं, उसकी पार्टी में जा रहे हैं, यह एक राष्ट्रद्रोह का विषय है। इसकी जांच हो, हम ऐसी मांग कर रहे हैं। सलीम कुत्ता और बडगूजर और उनके नेताओं के भी सम्बंध निकले हैं, उसकी भी जांच हो। विपक्ष के विधायक की बातों को दरकिनार करते हुए कहा कि वीडियो में सलीम कुत्ता के साथ डांस करते हुए शिवसेना के नेता दिख रहे हैं।

वहीं, विधान परिषद के विपक्ष ने अम्बादास दानवे ने कहा कि अभी नितेश राणे से पूछूंगा कि उनके नए नेता गिरीश महाजन, उनके पार्टी के नेता फरांदे, उसके बाद बालासाहेब सानंद नासिक के लीडर है, कौन-सी शादी या कौन सी पार्टी में गए थे? उसकी फोटो वो दिखाएंगे?

ये भी पढ़ें:

पुणे की मोमबत्ती फैक्ट्री में लगी थी भीषण आग, मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 14