A
Hindi News महाराष्ट्र अबू आजमी बोले- ज्ञानवापी मस्जिद ही थी और रहेगी, हिंदू-मुसलमान करना बीजेपी का कोर मुद्दा है

अबू आजमी बोले- ज्ञानवापी मस्जिद ही थी और रहेगी, हिंदू-मुसलमान करना बीजेपी का कोर मुद्दा है

ज्ञानवापी मस्जिद परिसर में ASI का सर्वे जारी रहने पर सपा नेता अबू आजमी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट से हमें बहुत उम्मीद थी। ASI का सर्वे जारी रखने का फैसला बहुत ही अफसोसजनक है।

अबू आजमी- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO अबू आजमी

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में ज्ञानवापी मस्जिद परिसर में भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (ASI) की टीम की ओर से सर्वे जारी है। इस बीच, समाजवादी पार्टी (सपा) नेता अबू आजमी का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट से हमें बहुत उम्मीद थी। ASI का सर्वे जारी रखने का फैसला बहुत ही अफसोसजनक है। यह पूरा वाकया ठीक बाबरी मस्जिद की तरफ ही ले जाया जा रहा है। 

"अब वही यूपी में करने की कोशिश हो रही"
अबू आजमी ने कहा, "जब देश में प्लेसेस ऑफ वर्शिप कानून बना हुआ है, तो आप क्यों किसी की इबादतगाह के साथ छेड़छाड़ कर रहे हैं। यह भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का कोर मुद्दा है कि किसी भी तरह से हिंदू-मुसलमान किया जाए और अब वही उत्तर प्रदेश में करने की कोशिश हो रही है। ज्ञानवापी मस्जिद ही थी और रहेगी।"

"गुजरात के कोर्ट से भी न्याय की उम्मीद गलत"
राहुल गांधी को लेकर उन्होंने कहा, "जिस तरह से राहुल गांधी पर सुप्रीम कोर्ट में फैसला आया इससे पता चल गया कि गुजरात के कोर्ट से भी अब न्याय की उम्मीद रखना गलत है। सुप्रीम कोर्ट से ही अब हमें (मुसलमान और विपक्ष) को न्याय मिलेगा, लेकिन ज्ञानवापी मस्जिद पर दिए फैसले का हमें दुख है।"

"गरीब करे, तो बीजेपी वाले लव जिहाद बताते हैं"
लव जिहाद के मुद्दे पर देवेंद्र फडणवीस पर हमला करते हुए उन्होंने कहा, " वे यह झूठ बोल रहे हैं कि उन्हें कई शिकायत मुस्लिम युवकों की पहचान छुपाकर हिंदू लड़कियों से शादी करने के मामलों की जानकारी है। बीजेपी को जब कोई बड़ी सेलिब्रेटी या शख्स मुस्लिम होकर हिंदू लड़की से शादी कर ले, तो कोई दिक्कत नहीं, लेकिन अगर यही गरीब करे, तो बीजेपी वाले उसे लव जिहाद बताते हैं।"

"जिहाद का इस्तेमाल फडणवीस को नहीं करना चाहिए"
अबू आजमी ने आगे कहा, "महाराष्ट्र में लव जिहाद जैसे मामले नहीं है। फडणवीस को सबसे पहले लव जिहाद में जिहाद का इस्तेमाल बंद करना चाहिए, क्योंकि जिहाद एक बहुत पाकीजा शब्द है। जिहाद का इस्तेमाल फडणवीस को नहीं करना चाहिए। फडणवीस सिर्फ लव जिहाद कानून के नाम पर सिर्फ महाराष्ट्र में माहौल बनाने के लिए बोल रहे हैं। यह सब 2024 के चुनाव को लेकर बयान दिया जा रहा है।" 

I.N.D.I.A. में ओवैसी को शामिल करने पर क्या बोले आजमी?

वहीं, I.N.D.I.A. गठबंधन में ओवैसी को शामिल करने को लेकर उन्होंने कहा, "ये फैसला बड़े नेता लेंगे। वो क्यों आना चाहते हैं या जो भी वजह है वो अखिलेश यादव, शरद पवार या दूसरे बड़े नेता तय करेंगे।"