A
Hindi News पंजाब बेअदबी मामले में पूरा गांव दोषी, श्री अकाल तख्त साहिब में पेश होने का आदेश

बेअदबी मामले में पूरा गांव दोषी, श्री अकाल तख्त साहिब में पेश होने का आदेश

तख्त श्री केसगढ़ साहिब के जत्थेदार ज्ञानी सुल्तान सिंह ने पटियाला के गांव मोहलगढ़ में श्री गुरु ग्रंथ साहिब के पावन स्वरूप के पन्ने फटने से हुई बेअदबी के मामले में पूरे गांव को तलब किया।

गोल्डन टेंपल - India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO गोल्डन टेंपल

पहली बार ऐसा होगा जब बेअदबी के मामले में पूरे गांव के लोगों को श्री अकाल तख्त साहिब के सामने पेश होना होगा। तख्त श्री केसगढ़ साहिब के जत्थेदार ज्ञानी सुल्तान सिंह ने पटियाला के गांव मोहलगढ़ में श्री गुरु ग्रंथ साहिब के पावन स्वरूप के पन्ने फटने से हुई बेअदबी के मामले में पूरे गांव को तलब किया। गांववासियों को रविवार को पेश होने का फरमान जारी किया गय था।

गांव के गुरुद्वारा में हुई बैठक

बेअदबी मामले में गांव मोहलगढ़ के गुरुद्वारा साहिब में गुरुवार को जत्थेदार ज्ञानी सुल्तान सिंह की अगुआई में बैठक हुई थी। बैठक में एसजीपीसी सदस्य जरनैल सिंह करतारपुर, अकाली नेता हिरदरपाल सिंह विशेष तौर से शामिल हुए थे। इस बैठक में बेअदबी के मामले में हुई लापरवाही में समस्त गांव को ही दोषी पाया गया। बैठक में सभी को श्री अकाल तख्त साहिब पर पेश होकर क्षमा याचना मांगने का फैसला लिया गया। इसके तहत जत्थेदार ने सभी को रविवार को श्री अकाल तख्त पर तलब होने का फरमान जारी किया गया।  

80 से अधिक गांववासी हुए पेश

तख्त श्री केसगढ़ साहिब के जत्थेदार ज्ञानी सुल्तान सिंह ने पटियाला के मोहलगढ़ गांव के गुरुद्वारा साहब में बुधवार को अज्ञात व्यक्ति द्वारा श्री गुरु ग्रंथ साहिब के अंग फाड़ने के कारण हुई बेअदबी में लापरवाही बरतने के आरोप में श्री अकाल तख्त पर तलब किए गए 80 से अधिक गांववासी रविवार सुबह श्री अकाल तख्त साहब पर पेश हुए। उक्त गांव वासी श्री गुरु ग्रंथ साहब की सेवा संभाल करने में नाकाम रहने के कारण पांच प्यारों के समक्ष क्षमायाचना करेंगे।