A
Hindi News पंजाब राम मंदिर को लेकर जश्न मना रही पंजाब कांग्रेस, घर-घर जाकर मिठाइयां बांट रहे हैं प्रदेश अध्यक्ष

राम मंदिर को लेकर जश्न मना रही पंजाब कांग्रेस, घर-घर जाकर मिठाइयां बांट रहे हैं प्रदेश अध्यक्ष

राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर अमरिंदर सिंह राजा वडिंग ने कहा कि वह अपने विधानसभा क्षेत्र के लोगों को इस दिन की बधाई देने आए हैं और प्रसाद वितरित कर रहे हैं।

Ram Mandir, Ram Mandir Pran Pratistha, Pran Pratistha- India TV Hindi Image Source : INDIA TV पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष मरिंदर सिंह राजा वडिंग मिठाइयां बांटते हुए।

श्री मुक्तसर साहिब: कांग्रेस आलाकमान ने भले ही राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम से किनारा कर लिया हो, लेकिन उनकी पंजाब ईकाई पूरी तरह राम के नाम में डूब चुकी है। पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वडिंग ने श्री मुक्तसर साहिब जिले के गिद्दड़बाहा में स्थानीय निवासियों को घर-घर जाकर मिठाइयां और दिये बांटे। बता दें कि कांग्रेस आलाकमान को 22 जनवरी को अयोध्या में हो रहे राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह का निमंत्रण दिया गया था, लेकिन उन्होंने इसे BJP और RSS का कार्यक्रम बताकर निमंत्रण स्वीकार नहीं किया था।

‘ये पूरे भारत के लिए महान दिन है’

श्री मुक्तसर साहिब जिले में घर-घर मिठाइयां बांट रहे अमरिंदर सिंह राजा वडिंग ने कहा कि भगवान श्री राम हम सबके हैं और ये पूरे भारत के लिए महान दिन है। वडिंग ने कहा कि वह अपने विधानसभा क्षेत्र के लोगों को इस दिन की बधाई देने आए हैं और प्रसाद वितरित कर रहे हैं। उन्होंने इस मौके पर किसी भी सियासी सवाल का जवाब देने से इनकार कर दिया। बता दें कि अयोध्या के राम मंदिर में सोमवार को होने वाली प्राण प्रतिष्ठा के मद्देनजर पूरे देश में कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है और लोगों के बीच जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है।

कई राज्यों ने घोषित की सरकारी छुट्टी

राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम को देखते हुए महाराष्ट्र तथा केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ और पुडुचेरी ने 22 जनवरी को पूरे दिन की सरकारी छुट्टी घोषित की है जबकि गुजरात, मध्य प्रदेश, राजस्थान, त्रिपुरा और हरियाणा में सोमवार को दफ्तर एवं संस्थान आधे दिन बंद रहेंगे। केंद्र सरकार ने भी गुरुवार को अपने सभी कर्मचारियों के लिए 22 जनवरी को आधे दिन की छुट्टी की घोषणा की। राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर होने वाले समारोह के लिए पूरी अयोध्या को किले में तब्दील कर दिया गया है और चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं।