A
Hindi News पंजाब ‘‘हू किल्ड मूसेवाला?’’ सिद्धू मूसेवाला की हत्या और इसकी जांच पर आ गई किताब, खुलेंगे कई राज

‘‘हू किल्ड मूसेवाला?’’ सिद्धू मूसेवाला की हत्या और इसकी जांच पर आ गई किताब, खुलेंगे कई राज

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या पर अभी तक न्याय नहीं मिला है। इस हत्याकांड के सभी आरोपी अभी भी सलाखों के पीछे नहीं पहुंचे हैं। लिहाजा सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस को लेकर एक किताब लिखी गई है, जिसका नाम है ‘‘हू किल्ड मूसेवाला?’’।

Sidhu Moosewala- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला

पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या कैसे हुई, पंजाबी सिंगर के मर्डर के पीछे कौन-कौनसे राज हैं जो आम लोगों तक नहीं पहुंच पाए। इस हत्याकांड की जांच कैसे हुई? इन सभी सवालों के जवाब के साथ एक किताब आ गई है। सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बारे में एक नयी किताब में इन सभी चीजों पर विस्तार से बात की गई है। इस किताब का नाम है ‘‘हू किल्ड मूसेवाला?’’ जिसका सोमवार को विमोचन होना है।

29-5 की घटना का किताब में विस्तार से जिक्र
बता दें कि पत्रकार और लेखक जुपिंदरजीत सिंह ने ‘‘हू किल्ड मूसेवाला?’’ किताब लिखी है जिसका विमोचन सोमवार को होगा। वेस्टलैंड बुक्स द्वारा प्रकाशित इस किताब में 29 मई 2022 की घटना का जिक्र है, जिस दिन 6 हथियारबंद हमलावरों ने पंजाब में सिद्धू मूसेवाला की गोली मारकर हत्या कर दी थी। किताब के लेखक जुपिंदरजीत ने एक बयान में कहा, ‘‘सिद्धू मूसेवाला की मौत पर रिपोर्ट करते समय मुझे लगा कि इस मामले में केवल खबरें काफी नहीं होंगी और फिर मैंने इस किताब को लिखने का फैसला किया।

जुपिंदरजीत ने कहा कि इस दौरान मेरे ऊपर तथ्यों पर टिके रहने की जिम्मेदारी का बोझ था, खासकर इसलिए क्योंकि जांच अभी भी बाकी है।’’ इस किताब में मूसेवाला की हत्या के पीछे के लोगों की कहानी का भी जिक्र किया गया है।

सिद्धू मूसेवाला की 29-5 को हुई थी हत्या
गौरतलब है कि पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की 29 मई 2022 को उनके गांव जवाहरके के पास गोल्डी बराड़ गैंग के लोगों ने गोलियों से भूनकर हत्या कर दी थी। उस दौरान सिद्धू अपनी काली थार गाड़ी में जा रहे थे। इस घटना के बाद पूरे देश में उनके फैंन्स गमगीन थे। सिद्धू मूसेवाला के हत्याकांड की जांच अभी जारी है।

ये भी पढ़ें-

जब ट्रेन हादसे की साइट पर पहुंचे पीएम मोदी, सामने आई तस्वीरें

"रेलवे में केवल सजावटी काम हो रहा, रेल बजट भी बंद किया," दुर्घटना के कारणों पर बोले सीएम भूपेश बघेल