A
Hindi News राजस्थान राजस्थान में पेपर लीक की जांच करेगी SIT, सीएम भजनलाल ने छात्रों से कही ये बात

राजस्थान में पेपर लीक की जांच करेगी SIT, सीएम भजनलाल ने छात्रों से कही ये बात

सीकर में विकसित भारत संकल्प यात्रा को संबोधित करते हुए सीएम भजनलाल शर्मा ने कहा,हमने पेपर लीक मामले में छात्रों को धोखा देने वालों के खिलाफ एसआईटी बनाने का वादा किया था। हमने गैंगस्टरों के खिलाफ एक टास्क फोर्स बनाई है।

 मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा- India TV Hindi Image Source : ANI मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा

जयपुर: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने बुधवार को कहा कि सरकार ने प्रतियोगी परीक्षाओं में ‘पेपर लीक’ व नकल संबंधी मामलों की तफ्तीश के लिए विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि युवाओं के साथ धोखाधड़ी करने वाले किसी भी दोषी को माफ नहीं किया जाएगा। भजनलाल शर्मा बुधवार को नागौर के खिंयाला में आयोजित ‘‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’’ शिविर के अवलोकन के दौरान आयोजित जनसभा को संबोधित कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार की प्राथमिकता प्रदेशवासियों को भयमुक्त वातावरण उपलब्ध करवाने की है।

सरकार ने पूरा किया चुनावी वादा

 मुख्यमंत्री ने कहा कि इसके लिए संकल्प पत्र में किए गए वादे के मुताबिक गैंगस्टर एवं संगठित तौर पर अपराध करने वालों पर नकेल कसने के लिए ‘एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स’ का गठन किया गया है। उन्होंने कहा कि प्रतियोगी परीक्षाओं में ‘पेपर लीक’ व नकल संबंधी प्रकरणों की जांच के लिए सरकार ने एसआईटी का गठन कर दिया है। शर्मा ने कहा कि राज्य सरकार संकल्प पत्र में किए गए सभी वादों को निभाएगी और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की दी हुई प्रत्येक ‘गारंटी’ को पूरा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’’ का उद्देश्य समाज के अंतिम व्यक्ति तक सरकार की जनहितैषी योजनाओं का शत-प्रतिशत लाभ पहुंचाना है।

भजनलाल शर्मा ने केंद्र की उपलब्धियां गिनाई

भजनलाल शर्मा ने कहा, “प्रधानमंत्री का संकल्प है कि यात्रा के दौरान कोई भी पात्र व्यक्ति योजनाओं का लाभ लेने से वंचित नहीं रहे। इस लिए जन भागीदारी की भी आवश्यकता है।” मुख्यमंत्री ने आमजन से अपील की कि वे अपने गांव-मोहल्ले के हर वंचित व्यक्ति को शिविरों के बारे में जानकारी दें। शर्मा ने कहा कि राजस्थान ‘विकसित भारत संकल्प’ यात्रा के तहत कई योजनाओं का लाभ देने में देश में अग्रणी राज्यों में शामिल है। राज्य में अबतक 5300 से अधिक स्थानों पर शिविर आयोजित किए जा चुके हैं और 65 लाख से अधिक प्रदेशवासियों ने शिविरों में हिस्सा लिया है। उन्होंने सीकर की ग्राम पंचायत बोसाना में एक अन्य सभा को भी संबोधित किया और मोदी सरकार की उपलब्धियों पर प्रकाश डाला।