A
Hindi News राजस्थान केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत के खिलाफ FIR दर्ज, संजय जैन को हिरासत में लिया गया

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत के खिलाफ FIR दर्ज, संजय जैन को हिरासत में लिया गया

राजस्थान में राजनीतिक खींचतान के बीच राजस्थान पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप ने केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत, कांग्रेस विधायक भंवरलाल शर्मा और संजय जैन के खिलाफ FIR दर्ज किया है। वहीं राजस्थान पुलिस ने संजय जैन को हिरासत में ले लिया है। 

FIR filed against Gajendra Shekhawat after Congress releases audio clips alleging horse-trading- India TV Hindi Image Source : FILE FIR filed against Gajendra Shekhawat after Congress releases audio clips alleging horse-trading

जयपुर: राजस्थान में राजनीतिक खींचतान के बीच राजस्थान पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप ने केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत, कांग्रेस विधायक भंवरलाल शर्मा और संजय जैन के खिलाफ FIR दर्ज किया है। वहीं राजस्थान पुलिस ने संजय जैन को हिरासत में ले लिया है। बता दें कि कांग्रेस पार्टी लगातार आरोप लगा रही है कि भारतीय जनता पार्टी ने षडयंत्र रचकर राज्य की कांग्रेस सरकार को गिराने का प्रयास किया है और सचिन पायलट ने इस षडयंत्र में भारतीय जनता पार्टी का साथ दिया है।

इससे पहले कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए ऑडियो टेप का जिक्र करते हुए सीधे केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत का नाम लिया। सुरजेवाला ने 2 ऑडियो टेप का जिक्र करते हुए बीजेपी पर सरकार को अस्थिर करने और उसे गिराने की साजिश का आरोप लगाया।

सुरजेवाला ने पार्टी के विधायकों- भंवरलाल और विश्वेंद्र सिंह पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि कुछ ऑडियो टेप सामने आए हैं, जिसमें भंवरलाल, संजय जैन और केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत की आवाज़ है। उन्होंने कहा कि इन टेप्स से एक बात साफ़ है कि बीजेपी जनमत अपहरण की कोशिश कर रही है। 

कांग्रेस नेता ने कहा कि सचिन पायलट को सामने आकर इस सच्चाई को उजागर करना चाहिए और विधायकों की लिस्ट जारी करनी चाहिए। बता दें कि पिछले लगभग 1 हफ्ते से राजस्थान में राजनीतिक हलचल बहुत तेज हो गई है। सचिन पायलट अपने समर्थक विधायकों के साथ गुरुग्राम के एक होटल में रुके हुए हैं और लगातार राज्य सरकार पर अपनी मांगे मनवाने का दबाव डाल रहे हैं।