A
Hindi News राजस्थान VIDEO: राजस्थान में भी चला बुल्डोजर, ट्रिपल मर्डर के आरोपी का घर ढहा, गला रेतकर की थी हत्या

VIDEO: राजस्थान में भी चला बुल्डोजर, ट्रिपल मर्डर के आरोपी का घर ढहा, गला रेतकर की थी हत्या

राजस्थान की नई सरकार ने भी बुल्डोजर कार्रवाई शुरू कर दी है। जोधपुर ग्रामीण पुलिस के बिलाड़ा थाना क्षेत्र के लंबा गांव में आज हत्या के एक आरोपी के अवैध मकान को ध्वस्त किया गया।

प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

उत्तर प्रदेश सरकार के बुलडोजर बाबा के बाद अब शर्मा जी का बुल्डोजर भी एक्टिव हो चुका है। राजस्थान के जोधपुर ग्रामीण पुलिस के बिलाड़ा थाना क्षेत्र के लंबा गांव में गुरुवार को एक ऐतिहासिक कार्रवाई की गई। इस कार्रवाई के दौरान हत्या के एक आरोपी अनिल विश्नोई के अवैध मकान को ध्वस्त किया गया। वहीं, इस मामले में दूसरे आरोपी साहिल के मकान पर भी शुक्रवार को बुल्डोजर चल सकता है। फिलहाल उसके घर पर बुल्डोजर चलाने को लेकर कागजी कार्रवाई पूरी की जा रही है।

महिला की गला रेतकर हत्या

एसपी ग्रामीण धर्मेंद्र सिंह यादव ने बताया कि जोधपुर के बिलाड़ा थाना क्षेत्र के लंबा गांव में गत 23 दिसंबर की देर रात चोरों ने महिला की गला रेतकर हत्या कर दी। चोरी करते समय दोनों बदमाशों को महिला ने पहचान लिया, जिसके बाद आरोपियों ने चाकू से महिला, उसकी एक साल की बेटी और 12 साल की भतीजी का गला काट दिया। इलाज के दौरान महिला की मौत हो गई। दोनों बच्चियों का इलाज कर डॉक्टरों ने जान बचाने में सफलता हासिल की। घटना बिलाड़ा थाना क्षेत्र के लांबा गांव की थी। परिवार के लोग गांव में एक शादी में गए थे। रात में साढ़े बारह बजे जब परिवार के लोग घर पहुंचे तो घटना का पता चला। महिला और दोनों बच्चियों को तुरंत बिलाड़ा के सरकारी अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां डॉक्टरों ने महिला को मृत घोषित कर दिया और दोनों बच्चियों को इलाज के बाद जोधपुर रेफर कर दिया था। इलाज के बाद उन्हें छुट्टी दी गई।

बच्ची और भतीजी को भी चाकू घोंपा

परिजनों से पूछताछ के बाद पुलिस ने गांव के दो युवकों को गिरफ्तार किया। वारदात को अंजाम देने के बाद दोनों आरोपी घर जाकर सो गए थे। ग्रामीण एसपी धमें द्रसिंह यादव ने बताया कि लांबा गांव निवासी महेंद्र का परिवार गांव में शादी में शामिल होने के लिए गया था। घर पर उसकी पत्नी अंजू (25 वर्ष), एक साल की बच्ची काव्या और उसकी भतीजी कुसुम (12 वर्ष) थी। शनिवार रात साढ़े दस बजे गांव के दो युवक अनिल (24 वर्ष) और साहिल (26 वर्ष) मकान चोरी करने घुसे। कमरे में सामान खंगाल रहे थे, तभी अंजू की नींद खुल गई। उसने ई-मित्र संचालक अनिल को पहचान लिया। अंजू चिल्लाने लगी, तो पोल खुलने के डर से दोनों ने चाकू से अंजू का गला रेत दिया। कुसुम ने आरोपियों को मर्डर करते देख लिया और छत पर चढ़कर बचाने के लिए आवाज लगाने लगी। आरोपी छत से कुसुम को पकड़ कर लाए और चाकू से गले पर वार किया। अंजू की एक साल की बेटी पर भी चाकू से हमला किया। इसके बाद आरोपी फरार हो गए, जिसके बाद पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया।

कार्रवाई से बदमाशों को सीधा संदेश 

एसपी ग्रामीण धर्मेंद्र सिंह यादव ने बताया कि जांच में पता चला कि बदमाशों के परिवार ने गांव में अवैध कब्जा कर निर्माण करवाया हुआ है, जिस पर कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने कहा कि आरोपी अनिल के मकान को आज प्रशासन ने ध्वस्त किया है और इसमें पुलिस का पूरा सहयोग रहा है। संभावित एक-दो दिन में आरोपी साहिल के अवैध निर्माण को भी ध्वस्त करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि पुलिस सभी हिस्ट्रीशीटर्स के अवैध निर्माण और अवैध कब्जा की सूची तैयार कर रही है। इस तरह की कार्रवाई कर बदमाशों को यह सीधा संदेश दिया जाएगा कि उन पर हर तरह से शिकंजा कसा जाएगा। वहीं, इस मामले में जिला कलेक्टर गौरव अग्रवाल ने कहा कि मैंने कल ही ज्वॉइन किया है। पूरी जानकारी मेरे पास नहीं है। गौरतलब है कि इस अतिक्रमण के मामले को लेकर राजस्व न्यायालय ने गत 9 जनवरी को अतिक्रमण हटाने का आदेश जारी किया था, जिस पर उपखंड जिलाधिकारी के आदेश पर पुलिस ने जाप्ता मुहैया करवाया है। आज कार्रवाई के दौरान बड़ी संख्या में ग्रामीण मौके पर मौजूद रहे और सभी ने इस कार्रवाई का स्वागत किया है।
- जोधपुर से चंद्रशेखर व्यास की रिपोर्ट