A
Hindi News राजस्थान राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023: कांग्रेस ने जारी की छठी लिस्ट, 23 उम्मीदवारों के नाम शामिल

राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023: कांग्रेस ने जारी की छठी लिस्ट, 23 उम्मीदवारों के नाम शामिल

राजस्थान में कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की छठी लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में कई लोगों का टिकट कटा है तो कई लोगों को जगह मिली है। कुल 23 उम्मीदवारों की सूची जारी की गई है।

rajasthan congress- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO राजस्थान कांग्रेस ने जारी की 6ठी लिस्ट

राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023:  कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की छठी लिस्ट शनिवार की देर रात जारी कर दी है। उम्मीदवारों की छठी लिस्ट में कुल 23 उम्मीदवारों के नाम शामिल है। जारी की गई लिस्ट में सबसे बड़ा चौंकाने वाला नाम मंत्री महेश जोशी का है। बता दें कि मंत्री महेश जोशी जयपुर के हवामहल सीट से विधायक हैं, लेकिन उनका टिकट काट दिया गया है। महेश जोशी का टिकट काटकर हवामहल सीट से जयपुर के जिलाध्यक्ष आरआर तिवारी को टिकट दिया गया है। 

देखें पूरी लिस्ट

मालूम हो कि 200 विधानसभा सीटों वाले राजस्थान के लिए कांग्रेस ने पांचवीं लिस्ट तक अपने 156 उम्मीदवारों की घोषणा की थी और आज शनिवार को  छठी लिस्ट में शामिल 23 नामों की घोषणा के साथ ही कांग्रेस ने 179 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। राज्य की सभी 200 सीटों पर 25 नवंबर को मतदान होना है और वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी। मालूम हो कि राज्य में नामांकन की अंतिम तिथि 6 नवंबर हैं और कल यानी 5 नंवबर को रविवार होने के कारण नामांकन का काम नहीं होगा। ऐसे में अब नामांकन के लिए सोमवार 6 नवंबर को ही एक मात्र दिन बचा है।