A
Hindi News राजस्थान इंडिया टीवी Exclusive: क्या राजस्थान में महारानी वसुंधरा राजे का विकल्प बन रही हैं राजकुमारी दीया कुमारी?

इंडिया टीवी Exclusive: क्या राजस्थान में महारानी वसुंधरा राजे का विकल्प बन रही हैं राजकुमारी दीया कुमारी?

इंडिया टीवी से बात करते हुए दीया कुमारी ने कहा कि वह जयपुर की बेटी हैं और विद्याधर नगर की जनता अपनी बेटी को विधायक के रूप में देखना चाहते हैं। सीएम पद के चेहरे को लेकर उन्होंने कहा कि कमल का फूल निशान ही हमारा चेहरा है।

राजस्थान में महारानी...- India TV Hindi Image Source : INDIA TV राजस्थान में महारानी वसुंधरा राजे का विकल्प बन रही हैं राजकुमारी दीया कुमारी?

जयपुर: राजस्थान का विधानसभा चुनाव बेहद ही रोचक मोड़ पर पहुंच चुका है। यहां एक तरफ पार्टियां चुनाव जीतने के लिए प्रयास में जुटे हुए हैं तो वहीं पार्टी के अंदर कई नेता खुद को मुख्यमंत्री बनाने के प्रयास में लगे हुए हैं। यह कहानी भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस दोनों दलों में हैं। हर कार्यकर्ता का अपना नेता है और वह उन्हें मुख्यमंत्री बनाने का दावा कर रहे हैं। बीजेपी में तो कई नेताओं के समर्थक अपने नेता को मुख्यमंत्री बनते हुए देखना चाहते हैं। इसी में से एक हैं दीया कुमारी, जोकि राजसमन्द की सांसद और जयपुर राजघराने की राजकुमारी हैं।

 विद्याधर नगर से बीजेपी उम्मीदवार हैं दीया कुमारी 

बीजेपी ने दीया कुमारी को विद्याधर नगर से विधानसभा चुनाव में टिकट दिया है। वह इससे पहले सवाई माधोपुर से विधायक रह चुकी हैं। अब उनका नाम प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के समकक्ष चल रहा है। राजनीतिक हलकों में यह बात कही जा रही है कि बीजेपी आलाकमान प्रदेश में वसुंधरा राजे को साइड लाइन कर रहा है और उनके स्थान पर दीया कुमारी बढ़ावा दे रहा है। कहा जा रहा है कि चुनाव जीतने पर पार्टी दीया कुमारी को मुख्यमंत्री बना सकती है।

बीजेपी सामूहिक नेतृत्व में लड़ रही चुनाव- दीया कुमारी 

इसी क्रम में इंडिया टीवी की एंकर मीनाक्षी जोशी ने जब दीया कुमारी से बात की तो उन्होंने कहा कि पार्टी प्रदेश में विधानसभा चुनाव सामूहिक नेतृत्व के साथ लड़ रहा है। यहां बीजेपी का प्रत्येक प्रत्याशी सीएम पद का चेहरा है। हम सभी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चेहरे और केंद्र सरकार की योजनाओं और कामों के दम पर चुनाव लड़ रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि उन्होंने सोचा नहीं था कि वह राजनीति में आएंगी, लेकिन जब उन्होंने बीजेपी ज्वाइन की और पार्टी का आदेश हुआ कि पहले वह विधायकी का चुनाव लड़ें और फिर 2019 में लोकसभा चुनाव लड़ाया। दोनों चुनावों में जनता ने उन्हें भरपूर प्यार आशीर्वाद दिया।

वसुंधरा राजे के साथ रिश्तों पर भी बोलीं दीया कुमारी 

वहीं वसुंधरा राजे सिंधिया से खटपट की खबरों पर उन्होंने सिरे से नकारते हुए कहा कि यह केवल अफवाहें हैं। दीया कुमारी ने बताया कि वह वसुंधरा राजे हमारी नेता है और प्रदेश की दो बार मुख्यमंत्री रह चुकी हैं। केंद्र सरकार में मंत्री रह चुकी हैं। उनके अनुभव का लाभ हम सभी को मिल रहा है। बैठकों के दौरान उनकी उनसे बातचीत होती रहती है। वह हम सभी को दिशानिर्देशित करती रहती हैं। दीया कुमारी ने कहा कि वह वसुंधरा राजे सिंधिया का बेहद ही सम्मान करती हूं।