A
Hindi News राजस्थान जिधर देखो लाशें ही लाशें... वसुंधरा राजे ने 'गायों के कब्रिस्तान' पर गहलोत सरकार को घेरा

जिधर देखो लाशें ही लाशें... वसुंधरा राजे ने 'गायों के कब्रिस्तान' पर गहलोत सरकार को घेरा

राजस्थान से कुछ ऐसी तस्वीरें आई हैं जिन्होंने सबको विचलित कर दिया है। तस्वीरों में हर तरफ सिर्फ गायों की लाशें ही लाशें दिख रही हैं। दूर-दूर तक जहां भी नजर डालिए सिर्फ लाशें ही लाशें। अब इन्हीं तस्वीरों के जरिए राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने सूबे की मौजूदा गहलोत सरकार को घेर लिया है।

Rajasthan Cow Death.- India TV Hindi Image Source : TWITTER Rajasthan Cow Death.

Highlights

  • वसुंधरा राजे ने 'गायों के कब्रिस्तान' पर गहलोत सरकार को घेरा
  • राजस्थान में लंपी वायरस की वजह से हो रही हैं गायों की मौत
  • जोड़बीड़ डंपिंग यार्ड की हैं तस्वीरें

राजस्थान से कुछ ऐसी तस्वीरें आई हैं जिन्होंने सबको विचलित कर दिया है। तस्वीरों में हर तरफ सिर्फ गायों की लाशें ही लाशें दिख रही हैं। दूर-दूर तक जहां भी नजर डालिए सिर्फ लाशें ही लाशें। अब इन्हीं तस्वीरों के जरिए राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने सूबे की मौजूदा गहलोत सरकार को घेर लिया है। आपको बता दें कि राजस्थान समेत देश के कई राज्य लम्पी वायरस से ग्रसित हैं, जिसकी वजह से गायों की लगातार मौतें हो रही हैं। राजस्थान के बीकानेर में मामला और भी ज्यादा गंभीर है और यहां गायों की मौतें भी ज्यादा हो रही हैं।

क्या है वायरल तस्वीरों का सच

राजस्थान में इस वक्त लंपी वायरस से लगातार पशुओं की मौत हो रही है और पशु पालक इन पशुओं की लाशों को खुले में फेंक रहे हैं। अगर बीकानेर की बात करें तो वहां हर रोज कई सौ पशुओं की मौत लंपी वायरस से हर रोज़ हो रही है। यही वजह है कि शहर के और उसके आस-पास के लोग इन पशुओं की लाशों को शहर से थोड़ी दूर पर स्थित जोड़बीड़ डंपिंग यार्ड में फेंक दे रहे हैं। इसकी वजह से इस इलाके में रहने वाले तमाम लोग परेशान हैं। इनकी परेशानी का सबसे बड़ा सबब लाशों के सड़ने से फैलने वाली बदबू है। इसी को लेकर वसुंधरा राजे ने गहलोत सरकार को घेरा है। 

वसुंधरा राजे ने क्या कहा

राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे इन तस्वीरों को लेकर राज्य की मौजूदा सरकार को घेरा है। उन्होंने गहलोत सरकार को घेरते हुए कहा कि पूरे राजस्था में गौमाता की यही स्थिति है। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, ''यह तस्वीर भले ही बीकानेर की हो, लेकिन पूरे राजस्थान में आज गौमाता की यही स्थिति है। मृत गायों को खुले में फेंकने से संक्रमण तेजी से फेल रहा है। कहीं यह महामारी न बन जाए। क्योंकि मृत गायों की दुर्गंध और प्रदूषण से आस-पास के लोगों में भी अन्य बीमारियां फेल रही है।''