A
Hindi News राजस्थान अयोध्या में 'सीता रसोई' के लिए राजस्थान से भेजी जा रही सामग्री, सीएम ने बताया-भाग्यशाली हैं हम

अयोध्या में 'सीता रसोई' के लिए राजस्थान से भेजी जा रही सामग्री, सीएम ने बताया-भाग्यशाली हैं हम

अयोध्या के राम मंदिर में रामलला की मूर्ति के प्राण प्रतिष्टा को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं। प्राण प्रतिष्ठा समारोह में आने वाले साधु-संतों और अतिथियों के लिए भोजन सीता रसोई में तैयार होगी और इसके लिए सामग्री राजस्थान से आएगी।

rajasthan cm bhajanlal sharma- India TV Hindi Image Source : ANI राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा

जयपुर: अयोध्या में रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा में कुछ ही दिन शेष हैं। प्राण प्रतिष्ठा समारोह की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं। इस बीच, राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा है कि, "...हमारे राज्य राजस्थान की राजधानी से वहां (अयोध्या में) आने वाले सभी साधुओं और मेहमानों के लिए 'सीता रसोई' के लिए सामग्री भेजी जा रही है, हम निश्चित रूप से बहुत भाग्यशाली हैं...राम हमारे रोम रोम में बसे हैं...दुनिया का सबसे बड़ा सांस्कृतिक केंद्र अयोध्या में बन रहा है...''राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने बुधवार को जयपुर में गंगा माता मंदिर का दौरा किया और पूजा-अर्चना की।

रामलला के भोग के लिए बिहार से जाता है चावल

कैमूर जिले के भभुआ प्रखंड के मोकरी गांव का चावल  रामलला का भोग लगाने के लिए पिछले 7 सालों से जा रहा है। अब मोकरी के किसानों में काफी खुशी है कि रामलला 22 तारीख को अयोध्या में विराजमान होंगे और मोकरी के चावल से उनका भोग लगेगा। मोकरी के गोविंद भोग चावल अपनी सुगंध और गुणवत्ता को लेकर विश्व विख्यात है। लोग बताते हैं गोविंद भोग चावल तो कहीं भी उपज हो जाता है लेकिन मोकरी के गोविंद भोग चावल की सुगंध अलग होती है।

प्राण प्रतिष्ठा में काशी के डोम राजा परिवार को मिला आमंत्रण

काशी विश्वनाथ के बाद शमशान के राजा अनिल चौधरी को भी सप्तनिक आमंत्रण पत्र मिला है। अखिल भारतीय संत समिति की तरफ से हरिश्चंद्र स्थित डोम राजा के आवास पर पहुंच कर निमंत्रण पत्र दिया गया है। इसे लेकर डोमराजा परिवार ने आभार जताया है।