A
Hindi News राजस्थान सचिन पायलट ने ज्योतिषी से निकलवाई तारीख, इस दिन शुभ मुहूर्त में करेंगे नामांकन दाखिल

सचिन पायलट ने ज्योतिषी से निकलवाई तारीख, इस दिन शुभ मुहूर्त में करेंगे नामांकन दाखिल

सचिन पायलट के नामांकन दाखिल करने की तारीख का ऐलान हो गया है। वह टोंक विधानसभा सीट से दूसरी बार चुनाव लड़ रहे हैं। नामांकन रैली को ऐतिहासिक बनाने की तैयारियां शुरू हो गई हैं। इस दौरान कांग्रेस के कई दिग्गज नेता इसमें में शामिल होंगे।

सचिन पायलट- India TV Hindi Image Source : PTI सचिन पायलट

राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट 31 अक्टूबर को नामांकन दाखिल करेंगे। टोंक विधानसभा सीट से सचिन पायलट दूसरी बार नामांकन दाखिल करेंगे। सियासी पंडितों से सलाह लेने के बाद शुभ मुहूर्त में नामांकन दाखिल करेंगे। नामांकन रैली को ऐतिहासिक बनाने की तैयारियां शुरू हो गई हैं। इस दौरान कांग्रेस के कई दिग्गज नेता नामांकन रैली में शामिल होंगे। बता दें कि राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए एक महीने ही बचा है। सत्ताधारी और विपक्षी पार्टियां अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर रही हैं। 

76 कैंडिडेट के नाम का ऐलान 

राजस्थान की 200 विधानसभा सीटों पर 25 नवंबर को वोट डाले जाएंगे। कांग्रेस ने अब तक कुल 76 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है। कांग्रेस ने पहली लिस्ट में 33 और दूसरी लिस्ट में 43 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है। पहली लिस्ट में ही राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को उनकी परंपरागत सरदारपुरा सीट से और पूर्व सीएम सचिन पायलट को एक बार फिर टोंक से चुनावी मैदान में उतारे जाने का ऐलान किया गया।

कांग्रेस-SP में घमासान के बीच दिग्विजय सिंह का बड़ा दावा, बोले- कमलनाथ करना चाहते थे अखिलेश की पार्टी से गठबंधन, लेकिन...

पायलट खेमे के नेताओं को टिकट

अशोक गहलोत को लगातार चुनौती देते रहे सचिन पायलट खेमे के कई नेताओं को टिकट मिला है। पायलट खेमे के विधायक इंद्रराज सिंह गुर्जर को विराटनगर, मुकेश भाकर को लाडनूं, रामनिवास गावड़िया को परबतसर से फिर कैंडिडेट बनाया गया है। वहीं, पूर्व विधायक विवेक धाकड़ को मांडलगढ़ से टिकट दिया गया है।

दूसरी लिस्ट में 15 मंत्रियों के नाम

वहीं, कांग्रेस की दूसरी लिस्ट में 15 मंत्रियों को मैदान में उतारा गया है। कांग्रेस की दूसरी लिस्ट में गहलोत मंत्रीमंडल में शामिल मंत्रियों में गोविंद राम मेघवाल, बुलाकी दास कल्ला, बृजेंद्र ओला, राजेंद्र सिंह यादव, प्रताप सिंह खाचरियावास, शकुंतला रावत, विश्वेंद्र सिंह, भजन लाल जाटव, मुरारी लाल मीणा, परसादी लाल मीणा, सुखराम बिश्नोई, अर्जुन बामनिया, उदय लाल आंजना, रामलाल जाट और प्रमोद जैन भाया को टिकट दिया गया है।
- पुरूषोत्तम जोशी की रिपोर्ट के साथ 

महाराष्ट्र में लोगों ने बीयर पीना कम कर दिया क्या? शिंदे सरकार करा रही है जांच