A
Hindi News खेल क्रिकेट उमर अकमल की अपील सुनने के बाद कोर्ट ने फैसला अपने पास रखा सुरक्षित

उमर अकमल की अपील सुनने के बाद कोर्ट ने फैसला अपने पास रखा सुरक्षित

उमर अकमल को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की भ्रष्टाचार रोधी नियम के अनुच्छेद 2.4.4 के उल्लंघन का दोषी मानते हुए तीन साल के लिए उन्हें प्रतिबंधित कर दिया था।

Umar Akmal- India TV Hindi Image Source : GETTY Umar Akmal

लाहौर| सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जज फकीर मोहम्मद खोखर ने स्वतंत्र न्यायाधीश के तौर पर उमर अकमल की अपील पर उनका पक्ष सुनने के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया है। 27 अप्रैल को अनुशासन समिति के चेयरमैन न्यायाधीश (सेवानिवृत) फजल-ए-मिरान चौहान ने उमर अकमल को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की भ्रष्टाचार रोधी नियम के अनुच्छेद 2.4.4 के उल्लंघन का दोषी मानते हुए तीन साल के लिए उन्हें प्रतिबंधित कर दिया था।

जब तक आदेश सार्वजनिक नहीं किया जाता तब तक पीसीबी इस मामले पर कुछ भी नहीं कहेगी। पीसीबी ने उमर अकमल के ऊपर लगे प्रतिबंध की जानकारी एक ट्वीट करते हुए दी थी। उमर ने पहले बताया था कि उन्हें भारत के खिलाफ खेले जाने वाले मैच में न खेलने के लिए पैसा देने का प्रस्ताव दिया गया था। उनसे एक सट्टेबाज ने मैच में दो गेंदें छोड़ने को कहा था।

उमर ने जियो टीवी को दिए इंटरव्यू में कहा था, "मुझे एक बार मैच में दो गेंद छोड़ने के लिए 200,000 डालर की पेशकश की गई थी और मुझे भारत के खिलाफ मैच न खेलने के लिए भी कहा गया था।" उन पर पीसीबी की भ्रष्टाचार रोधी नियमों के उल्लंघन का आरोप हैं इसके बाद उन्होंने भ्रष्टाचार रोधी अदालत के सामने सुनवाई की अपील की थी।

ये भी पढ़ें - टॉम लैथम और हेनरी निकोल्स के साथ न्यूजीलैंड के इन क्रिकेटरों ने शुरू किया टीम अभ्यास

उमर पर भ्रष्टाचार करने के प्रस्ताव के बारे में पीसीबी को जानकारी न देने का आरोप है।

Latest Cricket News