A
Hindi News खेल क्रिकेट PM मोदी ने किया कुंबले के टूटे जबड़े का जिक्र, जवाब में दिग्गज गेंदबाज ने कही ये बड़ी बात

PM मोदी ने किया कुंबले के टूटे जबड़े का जिक्र, जवाब में दिग्गज गेंदबाज ने कही ये बड़ी बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2 दिन पहले 'परीक्षा पर चर्चा' कार्यक्रम के दौरान छात्रों से मुखातिब होते हुए अनिल कुंबले के साल 2002 के उस मैच का उदाहरण दिया था जिसमें कुंबले ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टूटे हुए जबड़े के साथ गेंदबाजी की थी।

<p>PM मोदी ने किया कुंबले...- India TV Hindi Image Source : TWITTER PM मोदी ने किया कुंबले के टूटे जबड़े का जिक्र, जवाब में दिग्गज गेंदबाज ने कही ये बड़ी बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2 दिन पहले 'परीक्षा पर चर्चा' कार्यक्रम के दौरान पूर्व भारतीय स्पिनर अनिल कुंबले का जिक्र किया था। पीएम ने परीक्षाओं से पहले छात्रों से मुखातिब होते हुए अनिल कुंबले के साल 2002 के उस मैच का उदाहरण दिया था जिसमें उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ टूटे हुए जबड़े के साथ गेंदबाजी की थी। इस पर पीएम ने छात्रो को अनिल कुंबले के इस कारनामें से प्रेरणा लेने की बात कही थी।

अब अनिल कुंबले ने इसके लिए पीएम मोदी का शुक्रिया अदा किया है। अनिल कुंबले ट्वीट करते हुए लिखा, "'परीक्षा पर चर्चा' कार्यक्रम में अपने नाम के जिक्र से गर्व महसूस कर रहा हूं। इसके लिए पीएम मोदी का धन्यवाद। इस साल परीक्षा में बैठने वाले सभी छात्रो को शुभकामनाएँ।" कुंबले अपने ट्वीट में उस वीडियो को भी पोस्ट किया है जिसमें पीएम ने कुंबले का जिक्र किया था।

गौरतलब है कि साल 2002 में एंटीगा में भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए टेस्ट मैच में  बाउंसर गेंद से अनिल कुंबले के जबड़े में चोट लग गई थी। इसके बावजूद कुंबले ने जबड़े पर पट्टी बांधकर गेंदबाजी की और मैच को ड्रॉ कराने में अहम भूमिका निभाई। इस दौरान कुंबले ने वेस्टइंडीज के खतरनाक बल्लेबाज ब्रायन लारा का अहम विकेट अपने नाम किया।

'परीक्षा पर चर्चा' कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी ने अनिल कुंबले के अलावा साल 2001 के उस मैच का भी जिक्र किया जिसमें वीवीएस लक्ष्मण ने राहुल द्रविड़ के साथ मिलकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार साझेदारी की थी और फॉलोओन खेलते हुए भारत को ऐतिहासिक जीत दिलाई थी।

Latest Cricket News