A
Hindi News खेल क्रिकेट बीसीसीई एडुल्जी और विनोद राय को देगा 3.5 करोड़ रुपये, जानें क्या है वजह

बीसीसीई एडुल्जी और विनोद राय को देगा 3.5 करोड़ रुपये, जानें क्या है वजह

प्रशासकों की समिति (सीओए) प्रमुख विनोद राय और पैनल की उनकी साथी सदस्य डायना एडुल्जी में से प्रत्येक को बीसीसीआई में 33 महीने के कार्यकाल के लिये लगभग 3.5 करोड़ रुपये भुगतान किया जाएगा।

BCCI will give Rs 3.5 crore to Edulji and Vinod Rai, know what is the reason- India TV Hindi Image Source : PTI BCCI will give Rs 3.5 crore to Edulji and Vinod Rai, know what is the reason

दिल्ली। प्रशासकों की समिति (सीओए) प्रमुख विनोद राय और पैनल की उनकी साथी सदस्य डायना एडुल्जी में से प्रत्येक को बीसीसीआई में 33 महीने के कार्यकाल के लिये लगभग 3.5 करोड़ रुपये भुगतान किया जाएगा। उच्चतम न्यायालय से नियुक्त सीओए का कार्यकाल कल बीसीसीआई एजीएम में नये पदाधिकारियों के पदभार ग्रहण करने के साथ ही समाप्त हो जाएगा। 

पूर्व कैग राय और पूर्व भारतीय महिला कप्तान एडुल्जी जनवरी 2017 में नियुक्ति के बाद से ही सीओए का हिस्सा रहे हैं जबकि उनके साथी रामचंद्र गुहा और विक्रम लिमये ने विभिन्न कारणों से त्यागपत्र दे दिया था।

सीओए के सभी सदस्यों को 2017 के लिये प्रतिमाह दस लाख रुपये, 2018 के लिये 11 लाख रुपये और 2019 के लिये 12 लाख रुपये प्रतिमाह की दर से भुगतान किया जाएगा।

बीसीसीआई के वरिष्ठ अधिकारी पीटीआई से कहा,‘‘न्यायमित्र पीएस नरसिम्हा से चर्चा के बाद इस राशि को अंतिम रूप दिया गया। ’’ इस तरह से एडुल्जी और राय दोनों में से प्रत्येक को 3.5 करोड़ रुपये मिलेंगे जबकि विक्रम लिमये, रामचंद्र गुहा और रवि थोडगे को उनके कार्यकाल के अनुसार भुगतान किया जाएगा। 

Latest Cricket News