Live TV
GO
Advertisement
Hindi News खेल क्रिकेट जब इंग्लैंड के क्रिकेटर ने गिरते-पड़ते...

जब इंग्लैंड के क्रिकेटर ने गिरते-पड़ते पूरे किए 2 रन, देखें ये मजेदार वीडियो

43 साल के मार्कस ट्रेस्कोथिक ने साल 1993 में फर्स्ट क्लास क्रिकेट में डेब्यू किया था। इंग्लैंड के इस पूर्व क्रिकेटर ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 26 हजार से ज्यादा रन बनाए हैं।

India TV Sports Desk
India TV Sports Desk 10 May 2019, 14:19:42 IST

क्रिकेट को जैंटलमैन खेल कहा जाता है लेकिन कई बार क्रिकेट मैच के दौरान ऐसी घटना घट जाती हैं, जिसे देखकर आप अपनी हंसी नहीं रोक पाते हैं। ऐसा ही कुछ इंग्लैंड में एक काउंटी मैच के दौरान पूर्व क्रिकेटर मार्कस ट्रेस्कोथिक के साथ देखने को मिला।  

दरअसल, सोमरसेट और सरे के बीच एक काउंटी मैच खेला जा रहा था और मार्कस ट्रेस्कोथिक नॉन स्ट्राइक एंड पर खड़े थे। इस दौरान स्ट्राइक एंड पर मौजूद सोमरसेट के क्रिकेटर ने मिडविकेट की ओर शॉट खेला और रन लेने के लिए दौड़ लगा दी। दूसरी तरफ खड़े मार्कस भी थोड़ा रुकने के बाद भागे लेकिन क्रीज पर पहुंचने से पहले ही वह फिसल कर गिर पड़े। इसके बाद उठकर वह दूसरा रन पूरा करने के लिए नॉन स्ट्राइक एंड की ओर दौड़े लेकिन एक बार फिर वह क्रीज के पास पहुंचकर फिसल गए।

लगातार दूसरी बार गिरने के बाद मार्कस ट्रेस्कोथिक को उठने में काफी समय लगा और इस बीच दूसरे छोर का बल्लेबाज तीसरा रन पूरा करने के लिए उनके पास तक पहुंच गया। एक समय दोनों बल्लेबाज नॉन स्ट्राइक एंड पर खड़े थे लेकिन रन आउट से बचने के लिए बल्लेबाज को वापस स्ट्राइक एंड पर जाना पड़ा। मार्कस को इस तरह गिरते पड़ते देख स्लिप में खड़े सरे के खिलाड़ी भी हंसने लगे।

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने मार्कस ट्रेस्कोथिक का ये वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है जो काफी वायरल हो रहा है। वॉन ने वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा, "इस साल इससे बेहतर नहीं होगा ... मार्कस ट्रेस्कॉथिक के विकेटों के बीच दौड़ने की कला!!!!!!"

गौरतलब है कि पिछले महीने सोमरसेट ने काउंटी चैम्पियनशिप में लगातार दो मैचों में नॉटिंघमशायर और केंट को हराया था। मार्कस ट्रेस्कोथिक ने सोमरसेट के साथ अपने अनुबंध को 2019 सीज़न के अंत तक बढ़ाया है। 43 साल के ट्रेस्कोथिक ने साल 1993 में फर्स्ट क्लास क्रिकेट में डेब्यू किया था। इंग्लैंड के इस पूर्व क्रिकेटर ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 26 हजार से ज्यादा रन बनाए हैं। वहीं, इंग्लैंड की ओर से 76 टेस्ट मैच खेलते हुए उनके नाम 5825 रन दर्ज हैं। मार्कस ट्रेस्कोथिक साल 2005 में एशेज सीरीज जीतने वाली इंग्लैंड टेस्ट टीम का हिस्सा थे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन